Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. खराब मौसम और बारिश के कारण...

खराब मौसम और बारिश के कारण आधे घंटे देरी से शुरू हुआ मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 19 Aug 2018, 16:04:19 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल अपने तय समय पर नहीं शुरू हो सका। आसमान में घने बादल छाए हुए हैं और रुक-रुककर बारिश भी हो रही थी और इस कारण पिच को ढक रखा गया था। मैदान में घने बादल छाए होने के कारण मैच शुरू होने के सामय को बार-बार आगे बढ़ाया गया। आखिर में मैच आधे घंटे देरी से शुरू हुआ और शाम 4 बजकर 1 मिनट पर शुरू हो सका। हालांकि आसमान में बादल छाए होने के कारण इंग्लैंड के तेज गेंदबाज इसका फायदा उठा सकते हैं और गेंद को स्विंग करा भारतीय पारी को जल्द समेट सकते हैं।

आपको बता दें कि मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। सीरीज में पहली बार भारतीय ओपनर बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया और अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। जब लग रहा था कि दोनों बड़ा स्कोर बनाएंगे तभी पहले धवन (35) और फिर राहुल (23) रन बनाकर आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा इस मैच में भी फ्लॉप रहे और (14) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि 3 विकेट गिर जाने के बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने पारी संभाली।

दोनों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया और भारतीय टीम की स्थिति मजबूत बना दी। इस दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे कर लिए। हालांकि जब दोनों शतक के पास पहुंचते नजर आ रहे थे तभी पहले रहाणे (81) और फिर कोहली (97) पर आउट हो गए। भारत को फिर जल्दी-जल्दी दो झटके लगे थे। इसके बाद हार्दिक पंड्या और रिषभ पंत ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पंड्या (18) रन बनाकर फिर से सस्ते में आउट हो गए। दिन का खेल खत्म होने तक पंत (22) रन पर नाबाद थे और भारत का स्कोर 307 रन पर 6 विकेट था। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, 3rd Test Day 2: Match interrupted due to rain, खराब मौसम और बारिश के कारण आधे घंटे देरी से शुरू हुआ मैच