Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तानी थर्ड अंपायर के इस फैसले...

पाकिस्तानी थर्ड अंपायर के इस फैसले पर हुआ विवाद, लाइव मैच में जो रूट का फूटा गुस्सा

भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान जो रूट के कैच आउट को लेकर विवाद सामने आ रहा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 19 Aug 2018, 20:18:27 IST

ट्रेंट ब्रिज। भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान जो रूट के कैच आउट को लेकर विवाद सामने आ रहा है। दरअसल भारतीय गेंदबाजी के 25वें ओवर की पहली गेंद पर जो रूट के बल्ले ने बाहरी किनारा लिया और स्लिप में खड़े के एल राहुल के हाथ में चली गई। हालांकि जब राहुल के हाथ में गेंद गई तो ये साफ नहीं था कि गेंद सीधा उनके हाथ में गई है या पहले टप्पा खाकर उनके पास पहुंची। काफी सोच विचार करने के बाद मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर की तरफ इशारा किया लेकिन उन्होंने अपना फैसला आउट रखा। थर्ड अंपायर ने बारीकी और अलग-अलग एंगल से कैच की जांच की। 

कुछ एंगल से लग रहा था कि के एल राहुल ने कैच साफ पकड़ा है लेकिन कुछ एंगल से ऐसा लगा जैसे गेंद उनके हाथ में जाने से ठीक पहले टप्पा खा गई थी। आमतौर पर जब भी स्थिति बहुत साफ नहीं होती है तो फैसला बल्लेबाज के पक्ष में जाता है लेकिन थर्ड अंपायरिंग कर रहे पाकिस्तान के अलीम डार ने मैदानी अंपायर के फैसले को बरकरार रखा और रूट को आउट करार दिया।  

इससे पहले भारत की पहली 329 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत तेज रही। लेकिन ओपनर के जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान जो रूट भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और एक विवादास्पद कैच के चलते उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। रूट 29 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए। पंड्या के स्पेल की पहली ही गेंद पर रूट चलते बने। इससे पहले इंग्लैंड ने ओपनर्स के बीच में 54 रनों की तेज साझेदारी हुई। लेकिन ईशांत शर्मा ने पहले एलेस्टर कुक को फिर अगली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने जेनिंग्स को आउट कर इंग्लैंड को लगातार दो झटके दिए। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England 3rd test: Controversy on Joe root Dismissal