Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. India vs England 3rd Test: काली...

India vs England 3rd Test: काली पट्टी बांधकर खेल रही है टीम इंडिया, जानिए क्या है बड़ी वजह

ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ी हाथों में काली पट्टी बांधखर खेल रहे हैं।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 18 Aug 2018, 16:24:11 IST

नॉटिंगम। ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ी हाथों में काली पट्टी बांधखर खेल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही भारतीय टीम तीसरे टेस्ट मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। भारत की तरफ से शिखर धवन और केएल राहुल ओपनिंग करने उतरे। लेकिन दोनों खिलाड़ियों की हाथों में काली पट्टी बंधी हुई दिखी। दरअसल भारतीय टीम पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर को श्रद्धांजलि देने के लिए मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरी है। (यहां पढ़ें- भारत बनाम इंग्लैंड, 3rd Test, Live Cricket Score Day 1)

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में भारत को 1971 में पहली जीत दिलाने वाले वाडेकर का 15 अगस्त 2018 को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। इसके अलावा अजीत वाडेकर ही पहले भारतीय कप्तान थे जिन्होंने भारत को इंग्लैंड में पहली जीत दिलाई थी। बतौर मैनेजर, कोच और चयनकर्ता भारतीय क्रिकेट की सेवा करने वाले वाडेकर वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के पहले कप्तान थे।

1 अप्रैल 1941 को जन्मे वाडेकर ने 1966 में भारत के लिए पहला टेस्ट खेला था। आठ साल के करियर में उन्होंने 37 टेस्ट खेले। उन्होंने टेस्ट में एक शतक और 14 अर्धशतक की मदद से कुल 2113 रन बनाए। सरकार ने उन्हें 1967 में अर्जुन अवॉर्ड और 1972 में पद्मश्री से सम्मानित किया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England 3rd Test: black tape on Indian players arms In honour of the late Ajit Wadekar who passed away earlier this week