Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 2nd Test: हार के बाद छलका...

2nd Test: हार के बाद छलका विराट कोहली का दर्द, टीम को लेकर कही चौंकाने वाली बात

भारतीय टीम दूसरी पारी में 47 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 48 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 33 रन बनाए। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 12 Aug 2018, 23:01:38 IST

लंदन। एंडरसन और ब्रॉड की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत को पारी और 159 रन से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम दूसरी पारी में 47 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 48 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 33 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 26, कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 17-17 तथा अजिंक्या रहाणे ने 13 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से एंडरसन (4) और ब्रॉड (4) के अलावा क्रिस वोक्स ने 24 रन पर दो विकेट लिया। (India vs England Match Report: लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने पारी और 159 रनों से रौंदा)

मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, "सच कहूं तो जिस तरह से हमने खेला उस पर मुझे गर्व नहीं है। पिछले पांच टेस्ट मैचों में पहली बार हमने पूरी तरह से शिकस्त खाई है। हमारा खेल हार के लायक ही था। जब आप खेल रहे होते हैं तब परिस्थितियों के बारे में नहीं सोच सकते। आप इन सब चीजों को यूं ही देखते नहीं रह सकते। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और रन बनाए। मुझे लगता है कि हमारा टीम संयोजन गलत था।" अपनी चोट पर बोलते कोहली ने कहा कि उम्मीद करता हूं सब कुछ ठीक होगा। हालांकि पीठ के निचले हिस्से में दर्द है। मुझे भरोसा है कि मैं अगले पांच दिनों में फिट हो जाऊंगा।

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से हार के बाद भारत दूसरे टेस्ट मैच में बुरी तरह हारा है। एक बार फिर से भारतीय गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही। विराट कोहली की कप्तानी में यह भारत की पारी के अंतर से पहली हार है। पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। जेम्स एंडरसन (23 रन पर चार विकेट) और स्टुअर्ट ब्राड (44 रन पर चार विकेट) ने शीर्ष और मध्यक्रम को ध्वस्त किया जिससे भारतीय टीम दूसरी पारी में 47 ओवर में 130 रन पर ढेर हो गई। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England 2nd Test: First time in last five Test matches we've been outplayed says virat kohli