Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डेब्यू टेस्ट में ये कारनामा करने...

डेब्यू टेस्ट में ये कारनामा करने वाले 26वें भारतीय बल्लेबाज बने हनुमा विहारी

विहारी ने जडेजा के साथ सातवें विकेट के लिये 77 रन की अहम साझेदारी भी की।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 09 Sep 2018, 18:38:30 IST

लंदन: युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही अर्धशतक जमाकर ना सिर्फ सुर्खियां बटोरी बल्कि जडेजा के साथ मिलकर भारत को मुश्किल स्थिति से भी बाहर निकाला। जिससे भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में तीसरे दिन लंच तक 7 विकेट पर 240 रन बनाये। अपना पहला ही मैच खेल रहे विहारी ने जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के चुनौतीपूर्ण स्पैल का धैर्य से सामना किया।

एक तरफ जहां जडेजा खुलकर खेल रहे थे वहीं विहारी ने ढीली गेंदों का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने ने 104 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करके अपने चयन को सही साबित किया। लेकिन जब लग रहा था कि भारत बिना किसी नुकसान के लंच तक पहुंच जाएगा तभी मोईन अली ने विहारी को पवेलियन की राह दिखा दी। उन्होंने 56 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

हालांकि विहारी ने विकेट के पीछे कैच के लिये रिव्यू लिया लेकिन डीआरएस से भी साफ नहीं हो पा रहा था कि गेंद ने बल्ले का टच किया था या नहीं क्योंकि उसी समय बल्ला पैड से भी लगा था। थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को सही माना और विहारी को पवेलियन लौटना पड़ा। आउट होने से पहले विहारी ने जडेजा के साथ सातवें विकेट के लिये 77 रन की अहम साझेदारी भी की। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England 2018 Hanuma Vihari makes debut half century