Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्या खाली स्टेडियम में खेला जाएगा...

क्या खाली स्टेडियम में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट? एजबेस्टन में नहीं बिक रहीं टिकट

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जाना है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 31 Jul 2018, 11:42:51 IST

ये बहुत ही कम देखा जाता है कि भारतीय टीम दुनिया के किसी भी कोने में खेले और मैदान में दर्शक ना पहुंचे। टीम इंडिया के चाहने वाले उन्हें खेलते देखने के लिए कहीं भी पहुंच सकते हैं। लेकिन इंग्लैंड में इसका उल्टा नजारा देखने को मिल रहा है। खबरें हैं कि एजबेस्टन में होने वाले पहले टेस्ट के लिए टिकट ही नहीं बिक पा रही हैं। 1 अगस्त से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दोनों दिन 10,000 तक खाली कुर्सियां देखने को मिल सकती हैं। हर कोई इस आंकड़े से खासा परेशान है। एजबेस्टन स्टेडियम की क्षमता 25,000 दर्शकों की है और ऐसे में माना जा रहा है कि मैच के पहले दोनों दिन महज 10,000 दर्शक ही मैच देखने आ सकते हैं। बुधवार, गुरुवार के अलावा शुक्रवार को भी ज्यादा दर्शकों के आने की संभावना नहीं है। साफ है कि इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता दुनिया के दूसरे देशों की तुलना में खासा ज्यादा है लेकिन इंग्लैंड में ही अब टिकटों का ना बिक पाना कई सवाल खड़े कर रहा है। (Also Read: सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज की तैयारियों पर उठाए सवाल)

आपको बता दें कि ऐजबेस्ट में होने वाला पहला टेस्ट इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास का 1,000वां टेस्ट होगा और अगर इस मौके पर भी पूरी सीट नहीं भर पाती तो फिर ये इंग्लैंड क्रिकेट के लिए चिंता वाली बात हो सकती है। आपको बता दें कि इंग्लैंड 1,000 टेस्ट खेलने वाला दुनिया का पहला देश बनने जा रहा है और अब तक इंग्लैंड के अलावा दुनिया का कोई भी देश इस मुकाम को हासिल नहीं कर सका है।

भले ही इंग्लैंड के लिए दर्शकों का स्टेडियम तक ना पहुंचना चिंता का विषय जरूर हो सकता है। लेकिन टीम का इरादा अपने खेल से हर किसी का दिल जीतने का होगा। इंग्लैंड टीम की पूरी कोशिश भारतीय टीम को हराने और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने की होगी। तो वहीं, भारत की कोशिश इंग्लैंड की इस उपलब्धि (1,000 टेस्ट) को थोड़ा खट्टा बनाने की होगी।   

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs England, 1st Test: No full house for Days 1, 2 at Edgbaston, क्या खाली स्टेडियम में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट? एजबेस्टन में नहीं बिक रहीं टिकट