Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास...

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच से टेस्ट सीरीज की तैयारी करेगा भारत

चार टेस्ट की सीरीज छह दिसंबर से एडीलेड में शुरू होगी। इस मैच को प्रथम श्रेणी का दर्जा नहीं दिया गया है जिससे भारत के सभी खिलाड़ी इसमें भाग ले सकते हैं।

Bhasha
Bhasha 27 Nov 2018, 18:31:18 IST

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने की कोशिशों में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच का पूरा फायदा उठाना चाहेगी। चार टेस्ट की सीरीज छह दिसंबर से एडीलेड में शुरू होगी। इस मैच को प्रथम श्रेणी का दर्जा नहीं दिया गया है जिससे भारत के सभी खिलाड़ी इसमें भाग ले सकते हैं।
 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश में भी डीआर्सी शार्ट को छोड़कर कोई जाना माना नाम नहीं है। भारत के लिये यह सफेद गेंद से लाल गेंद के अनुकूल खुद को ढालने का एकमात्र मौका है। इस सीरीज के बाद 2019 विश्व कप तक भारत को लगातार वनडे क्रिकेट खेलना है। 

इस साल यह विदेशी धरती पर आखिरी टेस्ट सीरीज है। टी20 सीरीज बराबरी पर रहने के बाद भारतीय टीम ने मंगलवार को यहां तीन घंटे तक अभ्यास किया। थ्रो डाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने के सामने सभी प्रमुख बल्लेबाजों ने अभ्यास किया। बल्लेबाजों ने ऑफ स्पिन के खिलाफ भी खास तैयारी की है। वाशिंगटन सुंदर 29 नवंबर तक टीम को अभ्यास कराने के लिये यहां मौजूद थे।


 
विराट कोहली ने सबसे पहले थ्रो डाउन पर अभ्यास किया और फिर स्पिन नेट पर चले गए। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने लंबा अभ्यास किया और कुलदीप यादव की लेग स्पिन का सामना किया। ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल और हनुमा विहारी सबसे आखिर में नेट सत्र से निकले। सिडनी में अगले 24.36 घंटे में भारी बारिश की आशंका है जिससे मैच सिमटकर तीन दिन का भी हो सकता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन