Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया के लिए पनौती बना ये...

ऑस्ट्रेलिया के लिए पनौती बना ये बल्लेबाज! पिछले 4 बार शतक बनाने के बाद भी हारी टीम

इस मैच में आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शॉन मार्श की धमाकेदार शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए थे।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 16 Jan 2019, 8:14:36 IST

कप्तान विराट कोहली (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इस मैच में आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शॉन मार्श की धमाकेदार शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए थे। शॉन मार्श ने 123 गेंदों पर 131 रनों की पारी खेली। मार्श की पिछली 8 पारियों में ये चौथा शतक था। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शतक बनाने के बाद भी टीम जीत हासिल नहीं कर पाती है। शॉन मार्श के पिछले 4 शतक भी टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

ये हैं शॉन मार्श के पिछले 4 वनडे शतक
131 बनाम इंग्लैंड, कार्डिफ (ऑस्ट्रेलिया 38 रन से हारा)
101 बनाम इंग्लैंड, डरहम (ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से हारा)
106 बनाम दक्षिण अफ्रीका, होबार्ट, (ऑस्ट्रेलिया 40 रन से हारा)
131 बनाम भारत, एडिलेड, (ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से हारा)

वैसे मैच की बात करें तो विराट को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह इस मैदान पर हासिल किया गया दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। इससे पहले श्रीलंका इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 303 रनों का लक्ष्य हासिल किया था। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए सात रन चाहिए थे। धोनी ने पहली ही गेंद पर छक्का मार जीत पक्की की और अगली गेंद पर एक रन लेकर टीम को जीत दिलाई। छक्के के साथ धोनी ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इस सीरीज में यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है। धोनी ने अपनी नाबाद पारी में 54 गेंदें खेलीं और दो छक्के मारे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs Australia: Shaun Marsh last four ODI 100s comes in losing cause