Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया...

वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया ने कसी कमर, एमएस धोनी, शिखर धवन, अंबाती रायडू ने जमकर बहाया पसीना

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 12 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 09 Jan 2019, 17:05:40 IST

ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का अगला चैलेंज अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज है। वनडे सीरीज में भी धमाल मचाने के लिए भारतीय टीम ने कमर कस ली है और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टीम इंडिया के दिग्गजों ने जमकर पसीना बहाया। इस दौरान एमएस धोनी भी प्रैक्टिस करते नजर आए। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले काफी वनडे खेले जाने हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे और न्यूजीलैंड में पांच वनडे के अलावा एक तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज भी शामिल है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम फिर पांच वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए 23 मार्च से शुरू होने वाले 2019 इंडियन प्रीमियर लीग से पहले भारत के दौरे पर आएगी। 
धोनी सहित सफेद गेंद के विशेषज्ञ शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक और खलील अहमद भारतीय टीम के साथ जुड़ गये हैं। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे खिलाड़ियों में से चार सदस्यों ने एससीजी में ट्रेनिंग की। धोनी, धवन, जाधव और रायडू ने शनिवार को सिडनी में होने वाले पहले वनडे से पहले मैदान पर जमकर पसीना बहाया।

हालांकि गुरूवार को तैयारियां जोर पकड़ेगी जब पूरी टीम नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद एकसाथ पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेगी। इस चौकड़ी ने पहले थ्रोडाउन किया क्योंकि इस वैकल्पिक सत्र में टीम का कोई विशेषज्ञ गेंदबाज मौजूद नहीं था। धवन और रायडू ने दाएं और बाएं थ्रोडाउन से ट्रेनिंग की जबकि धोनी ने इंडोर नेट में सहायक कोच संजय बांगड़ के साथ अभ्यास किया। जाधव ने नेट्स पर अभ्यास किया।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के पूर्व तेज गेंदबाज डर्क नैनेस ने जसप्रीत बुमराह के सीमित ओवर से टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी करने की तारीफ की। नैनेस ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि जब आपके पास कौशल हो तो सफेद गेंद से टेस्ट क्रिकेट में खेलना आसान होता है और उनमें निश्चित रूप से ये कौशल है। लेकिन चुनौती ऐसा निरंतर करने की है।’’

विश्व कप से पहले गेंदबाजी के बोझ से निपटने के लिए सभी तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट में खेलने के बाद बुमराह को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन