Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: हम अभी भी...

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: हम अभी भी मैच में बने हुए हैं: मार्कस हैरिस

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने कहा है कि पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की शानदार वापसी के बावजूद उनकी टीम अभी अभी मैच में बनी हुई है।

IANS
Reported by: IANS 07 Dec 2018, 20:13:53 IST

एडिलेड: अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने कहा है कि पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की शानदार वापसी के बावजूद उनकी टीम अभी अभी मैच में बनी हुई है। भारत के पहली पारी में बनाए गए 250 रन के स्कोर के जवाब में आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 191 रन बना लिए हैं और वह अभी भारत के स्कोर से 59 रन पीछे हैं। 

हैरिस ने कहा, "हमारा रन औसत दो के आसपास रहा, इसलिए हम समझते हैं कि उन्होंने (भारतीय गेंदबाजों ने) अच्छी गेंदबाजी की। यह एक मुश्किल दिन था और यहां रन बनाना आसान नहीं था। हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा संघर्ष दिखाया है।" 

उन्होंने अपने बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "ट्रेविस हेड ने अच्छी बल्लेबाजी की। उनके अलावा पीटर हैडसकोंब अच्छे लय में नजर आए और मिशेल स्टार्क ने भी आखिर में शानदार प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि हम अभी भी अच्छी स्थिति में हैं।" 

हालांकि हैरिस ने इस बात को माना कि भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने की आजादी नहीं दी।

उन्होंने कहा, "आप तभी गेंदबाजों को दवाब में ला सकते हैं जब वे खुद को दबाव में लाने का आपको मौका देंगे। लेकिन विकेट इस तरह नहीं खेल रही थी कि जिससे ऐसा हो सके।" 

हैरिस ने कहा, "आप चाहते हैं कि आप आएं और हर जगह शॉट खेलें। लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता है और इसलिए इसे टेस्ट क्रिकेट कहते हैं। हम अभी भी लड़ रहे हैं और हम अभी भी मैच में बने हुए हैं।" 

हैरिस ने पहली पारी में 57 गेंदों पर 26 रन का स्कोर बनाया। वह रविचंद्रन अश्चिन की गेंद पर आउट हुए। अश्चिन को दूसरे दिन अब तक तीन सफलता मिल चुकी है। 

हैरिस ने कहा, "मैंने लाथन लियोन का कई बार सामना किया है। मुझे लगता है कि अश्विन ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने अलग-अलग विविधताओं के साथ गेंद को स्पिन कराया।" 

उन्होंने कहा, "अश्विन के खिलाफ रन बनाना मुश्किल था क्योंकि विराट कोहली ने बहुत अच्छी फील्डिंग लगा रखी थी। लेकिन हमें उम्मीद है कि हम इसका तोड़ ढूंढ़ लेंगे।" 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs Australia: Australia are "still fighting, still in the contest", debutant Marcus Harris insisted