Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट अंबाती रायडू के गेंदबाजी एक्शन पर...

अंबाती रायडू के गेंदबाजी एक्शन पर शक, 14 दिन के अंदर देना होगा टेस्ट

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज और काम चलाऊ गेंदबाज अंबाती रायडू के गेंदबाजी एक्शन के संदिग्ध होने की खबर सामने आ रही है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 13 Jan 2019, 14:25:04 IST

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायडू के गेंदबाजी एक्शन के संदिग्ध होने की खबर सामने आ रही है। जिसके बाद अब इस 33 वर्षीय पार्ट-टाइम ऑफस्पिनर को 14 दिनों के भीतर टेस्ट देना होगा। हालांकि रिजल्ट आने तक वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिडनी वनडे मैच में रायडू को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन करते हुए नोटिस किया गया। रायडू ने इस मैच में केवल दो ही ओवर कराए। उन्होंने अपने दो ओवरों में 13 रन खर्च किए। एससीजी में अपने पहले ओवर में रायडू ने तीन रन दिए, लेकिन अगले ओवर में उस्मान ख्वाजा ने उन्हें दो चौके लगाए।

आपको बता दें कि अगर रायडू टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो उन पर इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर बैन लग सकता है। वैसे तो रायडू बतौर बल्लेबाज टीम में खेलते हैं लेकिन वे कभी-कभी गेंदबाजी भी करते हैं। उन्होंने अब तक भारत के लिए 46 मैचों की 9 पारियों में 3 विकेट लिए हैं। रायुडू की गेंदबाजी भारत के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है। दरअसल भारतीय टीम के पास सुरेश रैना और युवराज सिंह जैसे धुरंधर मध्यमक्रम के बैटिंग ऑलराउंडर रहे हैं। लेकिन अब रायडू गेंदबाजी में खासा प्रभाव नहीं छोड़ते। अगर रायुडू की गेंदबाजी को बैन कर दिया जाता है, तो इसका मतलब यह होगा कि भारत के शीर्ष छह में से कोई भी गेंदबाजी नहीं कर सकता है, जो विराट कोहली के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होगा। 

वैसे सिडनी में खेले गए मैच की बात करें तो बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद झाय रिचर्डसन की तूफानी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने पहले एकदिवसीय मैच में शनिवार को यहां भारत को 34 रन से हराकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000वीं जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के 289 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम रिचर्डसन (26 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने रोहित शर्मा (133) के 22वें शतक के बावजूद नौ विकेट पर 254 रन ही बना सकी। पदार्पण कर रहे जेसन बेहरेनडोर्ड ने 39 जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 66 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन