Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सीरीज का दूसरा शतक जड़ उस्मान...

सीरीज का दूसरा शतक जड़ उस्मान ख्वाजा ने एंड्रयू साइमंडस को पछाड़ा, हासिल की बड़ी उपलब्धि

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा ने सीरीज का दूसरा और अपने वनडे करियर का भी दूसरा ही शतक जड़ा।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 13 Mar 2019, 18:12:39 IST

भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर मध्य के ओवरों में वापसी करते हुए बुधवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और निर्णायक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया। अच्छी शुरुआत के बाद भी आस्ट्रेलियाई टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 272 रन ही बना सकी। एक समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम आसानी से 300 के पार पहुंच जाएगी लेकिन भारतीय गेंदबाजों में आखिरी के 20 ओवरों में 111 सिर्फ रन दिए और आठ विकेट लेकर उसे बड़े स्कोर से महरूम कर दिया। 30 ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 161 रनों पर एक विकेट था, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज न रन बना सके और न विकेट बचा सके। 48वें ओवर में आए 19 रनों के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया की पारी 260 के पार जा सकी। 

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा ने सीरीज का दूसरा और अपने वनडे करियर का भी दूसरा ही शतक जड़ा। वे खबर लिखे जाने तक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज बने हुए हैं। इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ही एंड्रयू साइमंडस को पीछे छोड़ दिया। दरअसल उस्मान ख्वाजा अब भारत में किसी वनडे सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

उन्होंने एंड्रयू साइमंडस को पीछे छोड़ जिनके नाम 2007 में भारत के खिलाफ खेले 6 मैचों में 365 रन थे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ किसी भी वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जॉर्ज बेली के नाम है जिन्होंने 2013 में 6 मैचों की सीरीज में 478 रन बनाए थे। उस्मान ख्वाजा की बात करें तो उन्होंने इस सीरीज मे 2 शतक और दो ही अर्धशतक की मदद से 383 रन बनाए हैं। 

(With IANS input)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: सीरीज का दूसरा शतक जड़ उस्मान ख्वाजा ने एंड्रयू साइमंडस को पछाड़ा हासिल की बड़ी उपलब्धि