Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट चेतेश्वर पुजारा दोहरा शतक लगाने से...

चेतेश्वर पुजारा दोहरा शतक लगाने से चूके, 193 रन बनाकर हुए आउट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा दोहरा शतक लगाने से चूक गए। पुजारा को नाथन लायन ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 04 Jan 2019, 8:41:19 IST

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने से महज 7 रन से चूक गए। पुजारा के पास दोरा शतक लगाने का सुनहरा मौका था लेकिन वो जब 193 रन के कुल योग पर थे तब उन्हें नाथन लायन ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर पुडारा के दोहरे शतक के सपने पर पानी फेर दिया। पुजारा ने 373 गेंदों में 193 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान पुजारा के बल्ले से 22 चौके निकले। पुजारा को इससे पहले 192 रन के स्कोर पर जीवनदान भी मिला था और नाथन लायन की गेंद पर स्लिप में उस्मान ख्वाजा ने उनका कैच छोड़ दिया था। पुजारा इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और आखिर में अपने दोहरे शतक से 7 रन से चूक गए।

भले ही पुजारा अपने दोहरे शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में जरूर दर्ज करा लिया। पुजारा अब ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले एशिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं। पुजारा के अलावा साल 2004 में सिडनी में सचिन तेंदुलकर ने (241*), साल 2003 में एडिलेड में राहुल द्रविड़ ने (233), साल 1992 में सिडनी रवि शास्त्री ने (206), साल 2016 में मेलबर्न में अजहर अली ने (205*), साल 2003 में मेलबर्न में वीरेंद्र सहवाग ने (195) रनों की पारी खेली थी।

इससे पहले चौथे टेस्ट के पहले दिन खेलने उतरे पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली। पुजारा पर कोई भी गेंदबाज अपना असर नहीं छोड़ पा रहा था और वो आसानी से अपने रन बनाते जा रहे थे। पुजारा को इस दौरान मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत का अच्छा साथ मिला और वो लगातार अपने रन बनाते रहे। आपको बता दें कि मौजूदा टेस्ट सीरीज में पुजारा का ये तीसरा शतक है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन