Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विराट कोहली को लगातार मिल रहा...

विराट कोहली को लगातार मिल रहा है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का समर्थन, अब स्टार्क ने बताया बेहतरीन कप्तान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 24 Dec 2018, 12:11:32 IST

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने विराट कोहली को ‘बेहतरीन कप्तान’ करार दिया है। पर्थ में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के साथ मैदान पर कोहली की तीखी बहस पर काफी चर्चा हुई थी और मिचेल जॉनसन सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस दिग्गज बल्लेबाज के बर्ताव की आलोचना की थी। स्टार्क ने हालांकि कोहली का समर्थन किया है।

स्टार्क ने कहा, ‘‘मैंने विराट के साथ कुछ आईपीएल टूर्नामेंट खेले हैं और वो कप्तान के रूप में बेहतरीन हैं। विराट कोहली शानदार खिलाड़ी हैं।’’ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2014 में स्टार्क को खरीदा था और वो आईपीएल टीम के मुख्य गेंदबाज के रूप में उभरे हैं। पिछले साल फरवरी में आरसीबी से उन्होंने नाता तोड़ लिया जिसके बाद इस साल की शुरुआत में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें खरीदा था।

स्टार्क हालांकि चोट के कारण आईपीएल 2018 से बाहर हो गए थे और पिछले महीने केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया था। रविवार को भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कोहली को जेंटलमैन करार दिया था जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने सुझाव दिया था कि कोहली कई तरीकों से भारतीय से ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई हैं। 

कोहली को ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान टिम पेन का भी समर्थन मिला जिन्होंने कहा कि वो आक्रामक भारतीय कप्तान के साथ शाब्दिक जंग का लुत्फ उठा रहे हैं। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: विराट कोहली को लगातार मिल रहा है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का समर्थन, अब स्टार्क ने बताया बेहतरीन कप्तान, India vs Australia, 3rd Test: Mitchell Starc praises Virat Kohli, says he is brilliant captain