Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डेब्यू टेस्ट में ही चमके मयंक...

डेब्यू टेस्ट में ही चमके मयंक अग्रवाल, 71 साल बाद ये रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे भारतीय बने

मयंक अग्रवाल ने पहले ही टेस्ट मैच में 76 रनों की पारी खेलकर इतिहास रच दिया।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 26 Dec 2018, 10:29:49 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू करने का मौका दिया। 27 साल के मयंक ने पहले ही टेस्ट की पहली पारी में गजब की बल्लेबाजी की और शानदार पारी खेली। मयंक ने आउट होने से पहले 161 गेंदों में 76 रन बनाए। मयंक ने अपनी पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाया। इस पारी के साथ ही मयंक ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। आइए आपको बताते हैं कि मयंक ने किन रिकॉर्ड पर अपना नाम लिखवाया।

बने दूसरे भारतीय: मयंक अग्रवाल अब ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अपने डेब्यू ही टेस्ट में अर्धशतक लगाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बन गए हैं। इसके अलावा साल 1947 के बाद यानी 71 साल के बाद किसी भारतीय ने ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ा है। मयंक से पहले दिसंबर, 1947 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दत्तू फडकर ने अपने पहले ही टेस्ट में अर्धशतक लगाया था।

डेब्यू टेस्ट में चौथी सबसे बड़ी पारी: मयंक अग्रवाल ने अपने पहले ही मैच में 76 रन बनाए और इसके साथ ही वो अब भारत की तरफ से डेब्यू मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। मयंक से पहले साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिखर धवन ने (187), साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने (134), साल 1948 में वेस्टइंडीज के खिलाफ केसी इब्राहिम ने अपने पहले ही टेस्ट में (85) रनों की पारी खेली थी। 

करते हैं धमाकेदार डेब्यू: मयंक अग्रवाल धमाकेदार डेब्यू के लिए जाने जाते हैं। मयंक ने साल 2013 में माइसोर के खिलाफ फर्स्ट क्लास डेब्यू में 90 रनों की पारी खेली थी और अब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही टेस्ट में 76 रनों की पारी खेलकर धमाकेदार डेब्यू किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India vs Australia, 3rd Test: Mayank Agarwal shines in debut test, India vs Australia, 3rd Test: Mayank Agarwal shines in debut test