Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: तीसरे टेस्ट को...

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: तीसरे टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया करेगी 37 साल का सूखा खत्म!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 26 Dec 2018, 11:20:56 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के पास 37 साल का सूखा खत्म करने का मौका होगा। भारतीय टीम अगर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच जीत जाती है तो वो इस मैदान में साल 1981 के बाद पहली जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाएगी। टीम इंडिया ने आखिरी बार मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर कोई मैच साल 1981 में जीता था और इसके बाद से ही भारत इस मैदान पर एक भी मैच नहीं जीत सका है।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत ने कुल 13 मैच खेले हैं और इस दौरान टीम को सिर्फ 2 में जीत मिली है और 8 मैच भारत ने हारे हैं। वहीं, 2 मैच बराबरी पर खत्म हुए हैं। लेकिन भारत ने जो दो मैच जीते हैं वो दोनों ही साल 1981 या उससे पहले जीते हैं।

इसके अलावा गौर करने वाला रिकॉर्ड ये भी है कि ऑस्ट्रेलिया साल 2010 यानी 8 साल से इस मैदान पर हारा नहीं है। साफ है आंकड़ों की मानें तो ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर हराना भारत के लिए बिलकुल भी आसान नहीं होगा। लेकिन एक और बेहद दिलचस्प आंकड़ा है जो भारत की जीत की तरफ इशारा कर रहा है।

दरअसल, विराट कोहली ने जब भी टॉस जीता है, तो इस दौरान भारत ने एक भी मैच नहीं हारा है। विराट कोहली ने अब तक 20 मैचों में टॉस जीते हैं और इस दौरान भारत ने 17 टेस्ट जीते है, जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: तीसरे टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया करेगी 37 साल का सूखा खत्म!, India vs Australia, 3rd Test: India have chance to register first win in MCG since 1981