Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन बारिश...

तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन बारिश ने डाला मैच में खलल, बढ़ी भारत और विराट कोहली की टेंशन!

भारत को मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट को जीतने के लिए 2 विकेट की दरकार है लेकिन बारिश ने भारतीय टीम को झटका दे दिया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 30 Dec 2018, 5:40:42 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन बारिश ने मैच में खलल डाला और इस कारण मैच अब तक शुरू नहीं हो पाया है। मेलबर्न में पहले से ही बारिश के आसार बने हुए थे और माना जा रहा था कि पांचवें दिन बारिश भरात का खेल बिगाड़ सकती है। पांचवें दिन भारत के लिए बुरी खबर तब सामने आई जब दिन की शुरुआत से ही बारिश ने मैच में खलल डालना शुरू कर दिया और पिच को भी कवर्स से ढक दिया गया। आपको बता दें कि बारिश भारत की जीत के सपनों पर पानी फेर सकती है। क्योंकि फिलहाल तो वहां बारिश हो ही रही है इसके अलावा आज दिनभर मेलबर्न में बारिश के कयास लगाए जा रहे हैं।

इससे पहले चौथे दिन का खेल खत्म होने तक कंगारुओं ने 8 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया को अभी भी जीत के लिए 141 रनों की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्रीज पर पैट कमिंस (61) और नाथन लायन (6) रन बनाकर टिके हुए हैं। क्रिकेट की अनिश्चतताओं को दरकिनार कर दिया जाए तो भारत की जीत तय है। हालांकि मेलबर्न में खेल के पांचवें दिन बारिश की आशंका जताई जा रही है। आपको बता दें कि दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और एक-एक कर पवेलियन लौटते चले गए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन पैट कमिंस (61*), शॉन मार्श (44), ट्रेविस हेड (34), उस्मान ख्वाजा (33) ने बनाए। भारत की तरफ से अब तक रविंद्र जडेजा ने 3, बुमराह, शमी ने 2-2 और ईशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया है।

इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 106/8 पर घोषित कर दी। इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा। दूसरी पारी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों खासकर पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी कराई। कमिंस ने अपने करियर की बेस्ट गेंदबाजी कराते हुए 27 रन देकर 7 विकेट हासिल किए। कमिंस के अलावा जोश हेजलवुड ने भी 2 विकेट चटकाए।

भारत की तरफ से दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा (42), ऋषभ पंत ने (33) रनों की पारी खेली। विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले आउट हुए। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी भी 443/7 पर घोषित कर दी थी और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 151 रनों पर ढेर हो गई थी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन बारिश ने डाला मैच में खलल, बढ़ी भारत और विराट कोहली की टेंशन!, India vs Australia, 3rd Test Day 5: Rain threat looms over day 5