Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट सिडनी में सिर्फ भारत से हारा...

सिडनी में सिर्फ भारत से हारा है ऑस्ट्रेलिया, आज टीम इंडिया करेगी हिसाब बराबर!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ भारत ही हरा सका है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 25 Nov 2018, 10:29:27 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीत तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार है और इस मैदान को मेजबान टीम का सबसे लकी भी कहा जा सकता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशान करने वाली बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया को यहां सिर्फ एक ही मैच में हार मिली है और वो हार उसे भारत के हाथों मिली है। ऐसे में आज टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने का मौका होगा। आज टीम इंडिया 3 मैचों की सीरीज को बराबरी पर खत्म कर सकती है। आइए आपको बताते हैं सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दोनों टीमों का रिकॉर्ड।

Highlights
  • सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड शानदार
  • सिडनी में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ भारत से ही हारा है
  • भारत के पास आज सीरीज बराबर करने का मौका

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दोनों टीमों का रिकॉर्ड: इस ग्राउंड पर वैसे तो ऑस्ट्रेलिया का दबदबा है। लेकिन भारत ने अब तक इस स्टेडियम में सिर्फ एक ही मैच खेला है और उस मैच को भारत ने अपने नाम किया था। भारत ने साल 2016 में इस मैदान पर अब तक एकमात्र टी20 खेला था और उस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया था।

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसने इस स्टेडियम में कुल 5 मैच खेले हैं और इस दौरान 4 में टीम को जीत मिली है, जबकि एक में उसे हार झेलनी पड़ी है। ऐसे में साफ है कि भले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मैदान लकी हो लेकिन उसके दिमाग में ये बात जरूर घूम रही होगी कि उन्हें इस मैदान पर हराने वाली एकमात्र टीम वही है जिससे उसे भिड़ना है।

आपको बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रहा है और ऑस्ट्रेलिया के पास आज सीरीज जीतने का मौका भी होगा। वहीं, भारतीय टीम का इरादा आखिरी मैच को जीतकर सीरीज बराबरी पर खत्म करने का होगा।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन