Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट क्रुणाल पांड्या ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर...

क्रुणाल पांड्या ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर दिया उस कारनामे को अंजाम जिसे आज तक कोई नहीं दे सका

 पांड्या ने 36 रन देकर चार विकेट चटकाये। वह फिर से थोड़े खर्चीले साबित हुए, पर भारत ने उनकी बदौलत सही समय पर विकेट प्राप्त किए। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 25 Nov 2018, 16:33:33 IST

क्रुणाल पांड्या के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की मदद से भारत ने रविवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट पर 164 रन ही बनाने दिये। क्रुणाल की स्पिन गेंदबाजी बीच के ओवरों में भारत के लिए फायदेमंद साबित हुई। हालांकि पांड्या के आने से पहले मेजबान टीम नौंवे ओवर तक बिना विकेट गंवाये 68 रन बना चुकी थी। पांड्या ने 36 रन देकर चार विकेट चटकाये। वह फिर से थोड़े खर्चीले साबित हुए, पर भारत ने उनकी बदौलत सही समय पर विकेट प्राप्त किए। 

लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की भले ही क्रुणाल पांड्या रनों के लिहाज से थोड़े महंगे साबित हुए हों लेकिन उनका टी20 इंटरनेसनल मैच में ये बेस्ट प्रदर्शन है। यही नहीं ऑस्ट्रेलिया में भी किसी स्पिनर का टी20 में ये बेस्ट प्रदर्शन है। क्रुणाल ने 36 रन देकर चार विकेट हासिल किए और आस्ट्रेलिया में किसी भी स्पिन गेंदबाज द्वारा टी-20 मैच में दिया गया यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने विश्व स्तर पर आस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 मैच में एक स्पिन गेंदबाज के रूप में सबसे अधिक विकेट हासिल किए हैं। इस सूची में उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को पछाड़ा है। ग्लेन ने तीन विकेट हासिल किए हैं। बता दें कि आज तक कोई भी स्पिनर टी20 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर तीन से ज्यादा विकेट नहीं ले पाया है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे टी-20 मैच में भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए क्रुणाल ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं कुलदीप यादव को एक सफलता हाथ लगी। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन