Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा...

सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मिचेल मार्श बीमार होने के कारण बाहर, टर्नर को किया गया शामिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 10 Jan 2019, 10:42:25 IST

भारत के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है और टीम के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श बीमार होने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। मार्श की जगह एशटन टर्नर को जगह दी गई है। मार्छ पिछले कुछ दिनों से बीमार हैं और हॉस्पिटल में भर्ती हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि मार्श पहला वनडे नहीं खेलेंगे और बाकी के मैचों के लिए उनकी सेहत पर बारीक नजर रखी जा रही है। लैंगर ने इसके अलावा एशटन टर्नर की प्रतिभा की भी तारीफ की और उन्हें शानदार खिलाड़ी बताया।

लैंगर ने कहा, 'मुझे याद है कि जब माइक हसी ऑस्ट्रेलियाई टीम में आए थे तो उनकी सबसे बड़ी काबिलियत विकेटों के बीच दौड़ थी। बिलकुल यही बात आप एशटन टर्नर में भी देख सकते हैं। वो शानदार खिलाड़ी हैं और विरोधी टीम पर दबाव डालने का माद्दा रखते हैं। आप ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ियों (डीन जोंस, माइकल बेवन, माइक हसी) को देखें ये सभी विकेटों के बीच काफी तेज थे।'

लैंगर ने आगे कहा, 'हमने बिग बैश लीग में देखा है कि टर्नर शानदार बल्लेबाजी करते हैं और सबसे बड़ी बात ये है कि वो मैच फिनिश करते हैं। उन्हें खेल की अच्छी-खासी समझ है और उनके आने से टीम को मजबूती मिलेगी।'

आपको बता दें कि 25 साल के टर्नर ने अब तक कोई वनडे या टेस्ट नहीं खेला है। हालांकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 3 टी20 मैच खेले हैं। इन मैचों में टर्नर ने 8.66 की औसत और 123.80 के स्ट्राइक रेट से 26 रन बनाए हैं। इसके अलावा मौजूदा बिग बैश लीग सीजन में टर्नर लगातार अच्छा कर रहे हैं और यही वजह है कि उन्हें टीम में शमिल किया गया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।