Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 696 दिन बाद कप्तान बने एमएस...

696 दिन बाद कप्तान बने एमएस धोनी हुए फ्लॉप, झुकी नजरों के साथ लौटे पवेलियन

लगभग दो साल बाद टीम की कमान सम्भाल रहे महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को मैदान पर उतरते ही भले ही इतिहास रच हो लेकिन वापस झुकी आंखों के साथ जाना पड़ा।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 26 Sep 2018, 0:14:59 IST

दुबई। लगभग दो साल बाद टीम की कमान सम्भाल रहे महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को मैदान पर उतरते ही भले ही इतिहास रच हो लेकिन वापस झुकी आंखों के साथ जाना पड़ा। दरअसल अफगानिस्तान से मिले 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट जल्दी खोने के बाद जब बल्लेबाजी के लिए एमएस धोनी आए तो कुछ खास कमाल नहीं कर सके और महज 17 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए। 

जावेद अहमदी की गेंद पर धोनी ऑफ स्टंप खेलना चाहते थे लेकिन गेंद धोनी के पैड में लगकर फील्डर के हाथों में चली गई। लेकिन अपील करने पर अंपायर ने LBW आउट करार दे दिया। हालांकि भारत के पास रिव्यू न होने के चलते धोनी को वापस झुकी नजरों के जाना पड़ा। धोनी के आउट होते ही मैदान में सन्नाटा छा गया। हालांकि जब धोनी के डिसमिसल की बॉल ट्रैकिंग देखी गई तो धोनी नॉट आउट थे। गेंद पिचिंग आउट साइड, इम्पैक्ट इन लाइन और लेग स्टंप को छोड़कर जा रही थी। 

बता दें कि धोनी 200 मैचों में कप्तानी करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। धोनी ने यह मुकाम एशिया कप-2018 में सुपर-4 के मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हासिल किया। दरअसल, इस टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा और उप-कप्तान शिखर धवन दोनों को ही इस मैच में टीम प्रबंधन ने आराम देने के फैसला किया। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी 696 दिनों बाद एक बार फिर धोनी के कंधों पर आ गई और धोनी के नाम जो रिकार्ड आने से रह गया वो आखिरकार उनकी रिकार्डबुक में आ गया। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन