Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में...

अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, जानिए किन खिलाड़ियों पर होगा टीम को जीत दिलाने का दारोमदार

आईपीएल नीलामी में लुभावने करार पाने के बाद भारत की अंडर 19 टीम कल विश्व कप सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी। तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी चारों मैच जीते हैं।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 29 Jan 2018, 15:11:56 IST

क्राइस्टचर्च: आईपीएल नीलामी में लुभावने करार पाने के बाद भारत की अंडर 19 टीम कल विश्व कप सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी। तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी चारों मैच जीते हैं। इसमें बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल शामिल है। दो बार की विजेता पाकिस्तान का सफर उतार चढ़ाव भरा रहा है। उसे पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने हराया लेकिन उसके बाद पाकिस्तान ने लगातार तीन मैच जीते। 

पिछले दो मैच में उसे हालांकि श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका पर करीबी मुकाबलों में तीन तीन विकेट से जीत मिली। बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने निराश किया। मध्यक्रम में अली जरियाब आसिफ ने दो दफे टीम को मुसीबत से निकाला। उसने श्रीलंका के खिलाफ 59 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 74 रन बनाये। 

फार्म में चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी विरोधी बल्लेबाजों की कमजोरी का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे। विश्व कप में अपने प्रदर्शन के दम पर आईपीएल में लुभावने करार पाने वाले भारतीय युवा खिलाड़ियों के हौसले बुलंद होंगे। केकेआर ने नागरकोटी को तीन करोड़ 20 लाख रूपये और मावी को तीन करोड़ रूपये में खरीदा। बायें हाथ के स्पिनर अनुकूल राय और अभिषेक शर्मा को मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख और 55 लाख रूपये में खरीदा। 

बल्लेबाजी में कप्तान पृथ्वी शॉ को मुंबई इंडियंस ने एक करोड़ 20 लाख रूपये में खरीदा जबकि शुभमान गिल को केकेआर ने एक करोड़ 80 लाख रूपये में टीम में शामिल किया। शॉ के सलामी जोड़ीदार मनजोत कालरा को दिल्ली डेयरडेविल्स ने बीस लाख रूपये में खरीदा। इन खिलाड़ियों को हालांकि आईपीएल नीलामी के जश्न को भुलाकर अगले मैच पर फोकस करना होगा। 

कोच राहुल द्रविड़ ने ताकीद भी की है,‘‘आईपीएल नीलामी हर साल होगी लेकिन हर साल विश्व कप खेलने का मौका नहीं मिलेगा और इस मैच में फाइनल में जगह दाव पर है।’’भारतीय बल्लेबाजों को अफरीदी से संभलकर खेलना होगा जो चार मैचों में 11 विकेट ले चुका है। पाकिस्तान ने क्वार्टर फाइनल इसी मैदान पर खेला था लिहाजा हालात से उसकी वाकफियत बेहतर होगी। क्वार्टर फाइनल के बाद गिल ने कहा था,‘‘हमें एशिया कप में मिली हार याद थी लिहाजा हम हर हालत में बांग्लादेश को हराना चाहते थे। अब पाकिस्तान से खेलने का बेताबी से इंतजार है।’’ 

भारत: पृथ्वी शॉ ( कप्तान ), शुभमान गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाई, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी, शिवा सिंह । 

पाकिस्तान: हसन खान ( कप्तान ), रोहेल नजीर, मोहम्मद अली खान, अली जरियाब, अम्माद आलम, अर्शद इकबाल, इमरान शाह, मोहम्मद ताहा, मोहम्मद मोहसिन खान, मोहम्मद मूसा, मोहम्मद जैद, मुनीर रियाज, साद खान, शाहीन अफरीदी, सुलेमान शफकत। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India to face ace arch rivals Pakistan in the second semi final of the ICC U-19 World Cup, अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत