Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Test Championship: लगातार तीसरे साल...

ICC Test Championship: लगातार तीसरे साल भारत के पास ही रहेगा आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा

भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में इस साल टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नंबर-1 स्थान अपने पास ही रखा है। भारत ने इसी साल आस्ट्रेलिया में 71 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया था।   

IANS
Reported by: IANS 01 Apr 2019, 16:35:30 IST

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम ने लगातार तीसरी साल आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा अपने पास ही रखा है। यह गदा उस टीम को दी जाती है जो एक अप्रैल की कट ऑफ तारीख तक टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 स्थान पर रहती है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में इस साल टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नंबर-1 स्थान अपने पास ही रखा है। भारत ने इसी साल आस्ट्रेलिया में 71 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया था। 

वहीं न्यूजीलैंड ने साल का अंत दूसरे स्थान के साथ किया है। उसने हाल ही में टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को मात देकर तीसरे से दूसरे स्थान पर कब्जा किया था। 

भारत को इसी के साथ 10 लाख डॉलर की ईनामी राशि दी जाएगी तो वहीं न्यूजीलैंड को पांच लाख डॉलर की राशि दी जाएगी। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, "आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा को अपने पास बनाए रखने से हम बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। हमारी टीम खेल के सभी प्रारुप में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हम जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट की अहमियत क्या है।"

कोहली ने कहा, "हमारी टीम में गहराई है और मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी टीम टेस्ट चैम्पियनशिप में अच्छा करेगी। हम इसके लिए काफी उत्साहित हैं।" आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप इस साल से शुरू हो रही है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: ICC Test Championship: लगातार तीसरे साल भारत के पास ही रहेगा आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा India retain Test Championship for third year in a row under Virat Kohli's leadership