Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मैच से पहले सुनिश्चित हो गई...

मैच से पहले सुनिश्चित हो गई ऑस्ट्रेलिया की हार, यकीन नहीं आता तो देखें आंकड़े

 इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। लेकिन मैच से पहले ही मेजबानों की हार सुनिश्चित हो चुकी है।

Lokesh Khera
Written by: Lokesh Khera 25 Nov 2018, 13:30:26 IST

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी टी20 सीरीज का आज तीसरा मैच सिडनी के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। लेकिन मैच से पहले ही मेजबानों की हार सुनिश्चित हो चुकी है। ऐसा हम नहीं बल्कि भारतीय टीम के आंकड़े बता रहे हैं। बता दें, भारत ने आज तक टी20 सीरीज का तीसरा मैच नहीं हारा है। ये अपने आप में ही एक अदभुद रिकॉर्ड है।

दरअसल, भारत ने अभी तक कुल 11 बार तीन टी20 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेली है, जिसमें भारत ने एक बार भी सीरीज का आखिरी मैच नहीं हारा। इसी के साथ भारत ने लगातार 10 टी20 सीरीज भी जीती है।

हाल ही में भारत ने अपने घर वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मैच में 6 विकेट से मैच हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी। इसी के साथ भारत ने इस रिकॉर्ड को जारी रखा था। अगर आज ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को हरा देती है तो यह काफी बड़ी बात होगी।

उल्लेखनीय है, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी इस टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को ही 4 रनों से मात दी थी। इस मैच से पहले हर कोई ऑस्ट्रेलिया की टीम को कम आक रहा था, लेकिन उन्होंने पहले ही मैच में ऐलान कर दिया था कि कोई भी टीम उन्हें कम आकने की गलती ना करें।

इस सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम ने अच्छी वापसी की थी और पहली इनिंग में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी, लेकिन बारिश की वजह से वह मैच धूल गया और भारत का ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का सपना टूट गाय। भारत अभी इस सीरीज में 1-0 से पीछे चल रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India Never loss his 3rd t20 match in bilateral series