Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया...

सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने 13 नामों का किया ऐलान, इस तेज गेंदबाज को किया बाहर

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए अंतिम 13 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी।

Shradha Bagdwal
Shradha Bagdwal 02 Jan 2019, 11:53:00 IST

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए अंतिम 13 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी। वहीं, आर अश्विन पर फैसला कल मैच से पहले लिया जाएगा। आपको बता दें भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया को 137 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बनाई। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया में 70 दशक में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए। 

ईशांत शर्मा की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम के प्रवक्ता का कहना है कि इशांत को बाईं ओर की पसली में दर्द की समस्या है और ऐसे में टीम किसी भी प्रकार का खतरा मोल नहीं लेना चाहती। उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। उमेश के अलावा गुरुवार से शुरू होने जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम में कुलदीप यादव को भी स्थान मिला है और रोहित शर्मा के स्थान पर लोकेश राहुल को टीम में जगह दी गई है। 

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इस टीम में रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया गया था लेकिन दो घंटे बाद ही उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली ने कहा, "यह बेहद निराशा की बात है कि वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। अश्विन से चोट के बारे में फीजियोथेरेपिस्ट और प्रशिक्षकों ने बात की है। वह निश्चित तौर पर टीम के लिए बेहद जरूरी थे। टेस्ट क्रिकेट में वह भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। हम उन्हें 100 प्रतिशत फिट चाहते हैं।"

सिडनी टेस्ट के लिए भारत का 13 सदस्यीय दल: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव

गौरतलब है कि टीम इंडिया की सीरीज हार की संभावनाएं खत्म हो गई हैं। क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलिया सिडनी टेस्ट जीत भी जाता है तो सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म होगी। 

(IANS से इनपुट्स के साथ)

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन