Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड के खिलाफ विराट का ये...

इंग्लैंड के खिलाफ विराट का ये अंडर कवर एजेंट मचाएगा हाहाकार, रिकॉर्ड देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

इंग्लैंड की धरती पर सफेद गेंद से 1-1 की बराबरी के बाद अब मुकाबला लाल गेंद से है और इस बार टीम इंडिया हर मोर्चे पर अपना दम दिखाने की तैयारी में है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 24 Jul 2018, 19:07:10 IST

इंग्लैंड की धरती पर सफेद गेंद से 1-1 की बराबरी के बाद अब मुकाबला लाल गेंद से है और इस बार टीम इंडिया हर मोर्चे पर अपना दम दिखाने की तैयारी में है। इंग्लैंड के खिलाफ इस बार विराट का अंडर कवर एजेंट हाहाकार मचाएगा। विराट कोहली को इस बार भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमरान की कमी महसूस नहीं होगी। इस जंग में वो ही बनेगा सिकंदर जिसके तेज गेंदबाज़ों में होगा ज्यादा दम। इंग्लिश कंडीशंस में हमेशा तेज गेंदबाज़ों ने अपनी तेजी से जीत पर अपना नाम लिखवाया है। अब सवाल ये है कि क्या हिंदुस्तान की पेस बेट्री में वो दम है जिसकी बदौलत विराट के लिए इंग्लैंड में वो जीतेंगे टेस्ट सीरीज़ सिर्फ स्पिनर ही नहीं तेज गेंदबाज़ों को भी लगाना होगा ऐसा दांव की, इंग्लिश बल्लेबाज़ों को लगे असली घाव।

इस तिकड़ी के सबसे मजबूत स्तंभ है ईशांत शर्मा जिनके पास अनुभव भी है, और इंग्लिश कंड़ीशंस में विकेट लेने का तर्जुबा भी। ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड़ में 10 पारियों में 25 विकेट लिए हैं। शमी ने 7 पारियों में 19 विकेट। जबकि उमेश यादव को इंग्लैंड में पहले टेस्ट का इंतजार है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि ईशांत शर्मा इंग्लैंड में काउंटी खेलकर आए हैं। साल 2014 में लॉर्ड्स की ऐतिहासिक जीत में 7 विकेट लेकर ईशांत ने ही हल्ला मचाया था
जबकि उमेश यादव ने वनडे-टी ट्वेंटी में अच्छी फॉर्म में नजर आए हालांकि मोहम्मद शमी लंबे समय बाद मैदान पर वापसी करेंगे और बुमराह -भुवनेश्वर की कमी भी शुरुआती मैचों में खल सकती हैं।

इन सबके बीच पूर्व तेज गेंदबाज़ जहीर खान को भरोसा है कि हिंदुस्तान का ये आक्रामण शानदार है। जहीर ने कहा,‘‘बुमराह पहले कुछ मैचों के दौरान चोटिल रहेंगे और भुवनेश्वर कुमार को भी चोट लगी है जो आने वाले सीजन को देखते हुए चिंता की बात है। लेकिन मेरा मानना है कि इनकी चोटों के बावजूद पांच मैचों की सीरीज काफी लंबी है। मेरा मानना है कि जो भी गेंदबाज खेलें उन्हें आगे बढ़कर अगुआई करनी होगी।''

जहीर खान की इन बातों का असर क्या है वो भी जान लीजिए। एंडरसन 5 हफ्ते के आराम के बाद इंग्लैंड में वापसी करेंगे। जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड भी अपनी फॉर्म की वजह से आलोचकों के निशाने पर हैं। साल 2018 में एंडरसन ने 8 पारियों में 18 विकेट लिए थे। जबकि ब्रॉड ने इतनी ही पारियों में 19 विकेट लिए थे।

हिंदुस्तान की इस बेट्री में कितना है दम ये जल्द पता चल जाएगा। जिस तरह लॉर्ड्स में पाकिस्तानी गेंदबाज़ों ने इस साल धमाका किया, कुछ वैसा ईशांत और बाकी गेंदबाज़ों को करना होगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India has sufficient bench strength to make up for the absence of injured pace bowlers Bhuvneshwar Kumar and Jasprit Bumrah.