Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत-ए ने टी-20 अभ्यास मैच में...

भारत-ए ने टी-20 अभ्यास मैच में द. अफ्रीका को दी पटखनी

नई दिल्ली: मयंक अग्रवाल (87) और मनन वोहरा (56) की निर्भीक बल्लेबाजी के दम पर भारत-ए टीम ने मंगलवार को पालम एअरफोर्स मैदान पर खेले गए टी-20 अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट

IANS
IANS 29 Sep 2015, 15:05:15 IST

नई दिल्ली: मयंक अग्रवाल (87) और मनन वोहरा (56) की निर्भीक बल्लेबाजी के दम पर भारत-ए टीम ने मंगलवार को पालम एअरफोर्स मैदान पर खेले गए टी-20 अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर भारी उलटफेर को अंजाम दिया। इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी चमक दिखा चुके टी-20 के फन के माहिर मयंक और मनन ने पहले विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी करते हुए 190 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम के लिए जीत का आधार तय किया। इसमें संजू सैमसन (नाबाद 31) ने भी अहम भूमिका अदा की। इस तरह भारत ने 19.4 ओवरों में एक बड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया।

मनन 42 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाने के बाद आउट हो गए लेकिन इसके बाद मयंक और सैमसन ने भारत को जीत की ओर ले जाना जारी रखा।

मयंक ने बेहतरीन शाट्स लगाए। वह 171 के कुल योग पर आउट हुए। मयंक ने अपनी 49 गेंदों की पारी में 12 चौके और दो छक्के लगाए। मयंक और सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 28 गेंदों पर 52 रन जोड़े।

सैमसन 22 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाकर नाबा लौटे। कप्तान मंदीप सिंह ने सात गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 12 रन बनाए। मंदीप और सैमसन ने 14 गेंदों पर 22 रन जोड़े।

इससे पहले, ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 68) के शानदार अर्धशतक और कप्तान फाफ दू प्लेसिस (42, रिटायर्ड आउट) और अब्राहम डिविलियर्स (37) की उम्दा पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 189 रन बनाए।

ड्यूमिनी ने अपनी 32 गेंदों की नाबाद पारी में दो चौके और छह छक्के लगाए। ड्यूमिनी कप्तान प्लेसिस के रिटायर्ड आउट होने के बाद मैदान पर आए और छा गए। प्लेसिस ने भी हालांकि बेहतरीन अंदाज खेलते हुए 27 गेंदों पर सात चौैके लगाए।

प्लेसिस और डिविलियर्स ने आपस में दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। डिविलियर्स ने 27 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए। उनका विकेट 90 के कुल योग पर गिरा।

डेविड मिलर (10) अधिक देर नहीं टिक पाए लेकिन फरहान बेहरादीन (नाबाद 17) ने ड्यूमिनी के साथ मिलकर भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। बेहरादीन ने 20 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया।

ड्यूमिनी और बेहरादीन ने 46 गेंदों पर 83 रनों की नाबाद साझेदारी की। भारत-ए की ओर से कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या को एक-एक विकेट मिला।

भारत के 72 दिनों के दौरे की शुरुआत दक्षिण अफ्रीकी टीम इसी मैच से की। यह अलग बात है कि उसका आगाज अच्छा नहीं रहा। इसके बाद वह हिमाचल के धर्मशाला में दो अक्टूबर को भारत के साथ पहला आधिकारिक टी-20 मैच खेलेगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: भारत-ए ने टी-20 अभ्यास मैच में द. अफ्रीका को दी पटखनी