Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के...

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धवन हुए बाहर, मयंक अग्रवाल को मिला मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट 4 से 8 अक्तूबर तक राजकोट जबकि दूसरा टेस्ट 12 से 16 अक्तूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 01 Oct 2018, 15:20:29 IST

घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आखिरकार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। मयंक को वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम में जगह मिली है। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी टेस्ट टीम में जगह पाने में सफल हुए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को एक बयान जारी कर टीम का ऐलान किया। 

मुरली विजय और करुण नायर को बाहर जाना पड़ा है। वहीं जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। शिखर धवन और दिनेश कार्तिक को भी टीम में जगह नहीं मिली है। ऋषभ पंत के रूप में टीम में एक ही विकेटकीपर को चुना गया है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा,"हालिया दौर को देखते हुए चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम देने का फैसला किया है। ईशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या अभी अपनी-अपनी चोटों से नहीं उबरे हैं और इसी कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।"

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में डेब्यू करने वाले हनुमा विहारी को टीम में बनाए रखा गया है जबकि पृथ्वी शॉ भी टीम में शामिल हैं। विहारी और शॉ को इंग्लैंड में खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में टीम में शामिल किया गया था। वहीं इन दो मैचों से टीम में बाहर किए गए कुलदीप यादव की वापसी हुई है। 

सीरीज का पहला मैच चार से आठ अक्टबूर के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 12 से 16 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। 

टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन