Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SA: डु प्‍लेसिस ने...

IND vs SA: डु प्‍लेसिस ने आख़िरी टी-20 के पहले चेताया विराट कोहली एंड कंपनी को, कही ये बात

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने तीसरे और अंतिम टी-20 मैच के पहले चीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एंड कंपनी को एक चेतावनी दी है.

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 22 Feb 2018, 15:55:44 IST

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने तीसरे और अंतिम टी-20 मैच के पहले चीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एंड कंपनी को एक चेतावनी दी है. उनका कहना है कि अंतिम मैच में टीम इंडिया की परीक्षा होगी. डू प्लेसिस ने ट्वीट में लिखा- “यंग साउथ टीम ने शानदार खेल दिखाया। जेपी ड्यूमिनी और क्लासेने शानदार बल्लेबाजी की। डाला की गेंदबाजी भी बेहतरीन रही। सीरीज के निर्णायक मैच का इंतजार है.”

बता दें कि डू प्‍लेसिस चोट के कारण इस समय दक्षिण अफ्रीकी टीम से बाहर हैं. वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में उन्‍होंने शतक बनाया था लेकिन इस दौरान उनकी अंगुली ने चोट लगी, जिसकी वजह से उनको टीम से बाहर होना पड़ा.

साउथ अफ्रीका ने कप्तान जीन पॉल ड्यूमनी (नाबाद 64)और हेनरिख़ क्लासेन (69) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर बुधवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को छह विकेट से हरा दिया. इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी-20 मैचों की सिरीज़ को 1-1 से बराबर कर दी है. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया ने मेज़बान को 189 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने चार विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया. टीम इंडिया ने मनीष पांडे (नाबाद 79) और धोनी (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर विशाल स्कोर खड़ा किया.

टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए जेजे स्मट्स (2) और सलामी बल्लेबाज रीजा हैंड्रिक्स (26) ने 24 रन ही जोड़े थे कि जयदेव उनादकट ने स्मट्स को सुरेश रैना के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. मेज़बान टीम इसके बाद 14 रन ही जोड़ पाई थी कि जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टीम में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर ने हैंड्रिक्स को आुठ कर दिया. लेकिन इसके बाद हेनरिख़ क्लासेन और ड्यूमनी ने टीम की पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को 131 के स्कोर तक पहुंचाया. ड्यूमनी ने इसके बाद फरहान बेहरादीन (16) के साथ टीम की पारी को बढ़ाया. 18वां ओवर पूरा होने के साथ ही कप्तान ड्यूमनी ने टी-20 करियर का 10वां अर्धशतक भी पूरा किया. बेहरादीन के साथ ड्युम्नी ने 48 रनों की साझेदारी कर 189 रनों का लक्ष्य पूरा करते हुए टीम को भारत के खिलाफ छह विकेट से जीत दिलाई. 

इस पारी में भारत के लिए उनादकट ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं ठाकुर और पांड्या को एक-एक सफलता मिली. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच कैपटाउन में 24 फरवरी को खेला जाएगा.

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IND vs SA: डु प्‍लेसिस ने आख़िरी टी-20 के पहले चेताया विराट कोहली एंड कंपनी को, कही ये बात