Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND VS SA: रिकॉर्ड तो है...

IND VS SA: रिकॉर्ड तो है शानदार लेकिन डेल स्टेन की भरपाई कर पाएंगे डुआने ओलीवियर?

भारत के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच में चोट लगने से घायल हुए अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन अब पूरी सिरीज़ से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टीम में 21 साल के लुंगी नगीदी और तेज़ गेंदबाज़ डुआने ओलिवर को शामिल किया गया है.

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 10 Jan 2018, 15:29:33 IST

भारत के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच में चोट लगने से घायल हुए अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन अब पूरी सिरीज़ से बाहर हो गए हैं. स्टेन ने पैर एवं टखना विशेषज्ञ से जांच कराई. स्टेन को चार से छह सप्ताह के लिए आराम की सलाह दी गई है. विशेषज्ञ का मत है कि केपटाउन टेस्ट में खेलने से स्टेन की चोट काफी गम्भीर हो गई है और उन्हें काफी नुकसान हुआ है. इस चोट के कारण स्टेन ने चौथे दिन गेंदबाजी नहीं की थी हालंकि बैटिंग करने उतरे थे. बहरहाल, उनकी जगह दूसरे टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में 21 साल के लुंगी नगीदी और तेज़ गेंदबाज़ डुआने ओलिवर को शामिल किया गया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच सेंचुरियन में शनिवार के शुरू होगा.

स्टेन के ग़ैरमैजूदगी के बावजूद केपटाउन टेस्ट में वेर्नोन फिलेंडर की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से हराकर सिरीज़ में 1-0 की बढ़त ले ली है. 

रिकॉर्ड है शानदार लेकिन....

डेल स्टेन विश्व के बेहतरीन गेंदबाज़ों में गिने जाते हैं और ज़ाहिर है उनके घायल होने से मेज़बान को धक्का लगा है क्योंकि उनकी मौजूदगी ही विरोधी बल्लेबाज़ो के पसीने छुड़ा देती है. चयनकर्ताओं ने स्टेन के स्थान पर डुआने ओलीवियर को टीम में शामिल किया है. ओलिवर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 2017 में पांच टेस्ट मैच खेले थे, इन पांच टेस्ट मैचों में  उन्होंने 35.6 की औसत से 17 विकेट लिए हैं. एक नए गेंदबाज होने के लिहाज से यह एक अच्छा रिकॉर्ड माना जाएगा. वहीं नगीदी ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था. हालांकि, उनका अन्य दो प्रारूपों में पदार्पण बाकी है. नगीदी ने तीन टी20 मैचों में 5.50 की इकोनॉमी और 8.0 के औसत से कुल छह विकेट लिए हैं.

अब देखना ये है कि ओलिवियर डेल स्टेन की भरपाई कर पाते हैं या नहीं.

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IND VS SA: रिकॉर्ड तो है शानदार लेकिन डेल स्टेन की भरपाई कर पाएंगे डुआने ओलीवियर?