Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

वनडे सीरीज में भारत उस हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। आइए जानते हैं पहले वनडे मैच में भारत की क्या प्लेइंग इलेवन हो सकती है।

Lokesh Khera
Lokesh Khera 02 Mar 2019, 11:46:48 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 5 वनडे मैच की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इससे पहले मेहमान टीम ने भारत को दो टी20 मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। वनडे सीरीज में भारत उस हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। आइए जानते हैं पहले वनडे मैच में भारत की क्या प्लेइंग इलेवन हो सकती है।

सलामी जोड़ी- शिखर धवन और रोहित शर्मा
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में केएल राहुल को दोनों ही मैच में मौके दिए गए थे जबकि शिखर धवन और रोहित शर्मा को एक-एक मैच में आराम दिया गया था, लेकिन वनडे सीरीज में ऐसा होना मुश्किल है। वनडे में भारत के लिए धवन और रोहित की जोड़ी काफी कारगर साबित हुई है इस वजह से कोहली इन दोनों खिलाड़ियों के साथ ही उतरना चाहेंगे। अगर पहले वनडे में यह जोड़ी फेल होती है तो राहुल को अगले वनडे में मौका मिल सकता है।

मिडल ऑडर- विराट कोहली, अंबाति रायुडू, धोनी/पंत
इसके बाद नंबर तीन और चार पर तो विराट कोहली और अंबाति रायुडू का आना तय है, लेकिन पहले वनडे मैच में धोनी का खेलना थोड़ा मुश्किल दिखाई दे रहा है। दरअसल, पहले वनडे मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान धोनी की कलाई में चोट लगी थी जिसकी वजह से आज के मैच में उनके खेलने पर संदेह है। टीम में युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत ऐसे में उनकी जगह ले सकते हैँ। 

लोअर ऑर्डर- शंकर यादव और केदार जाधवन
टीम में हार्दिक पांड्या के ना होने की वजह से विजय1 शंकर को टीम में मौका दिया जा सकता है। शंकर टीम की बल्लेबाजी मजबूत करने के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। वहीं केधार जाधव भी फिनिशर का रोल अदा करने के साथ-साथ मिडल ओवर में आकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

स्पिनर- युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव
भारतीय टीम पिछले कुछ मैचों से इन दोनों स्पिनर को रोटेट करती हुई आ रही है। किसी मैच में चहल को मौका दिया जाता है तो किसी में कुलदीप यादव को, लेकिन टी20 सीरीज हारने के बाद कोहली अब कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे और पहले टी20 में इन दोनों स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरेंगे।

तेज गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी ने सफेद गेंद से न्यूजीलैंड की धरती पर खूब धमाल मचाया था जिस वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी मौका दिया गया है। भूवी के ना होने की वजह से शमी के पास नियमित रूप से टीम में जगह बनाने और वर्ल्ड कप का टिकट पाने का एक और बेहतरीन मौका है। वहीं बुमराह लगातार टीम के लिए अच्छा परफॉर्म करते हुए आ रहे हैं इस वजह से उनका खेलना तो तय ही है ।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन