Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बेंगलुरू टेस्ट: अनुभवहीन अफगानिस्तान के खिलाफ...

बेंगलुरू टेस्ट: अनुभवहीन अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की मजबूत शुरुआत

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 104) की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को एम.ए चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही अनुभनवहीन अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ जारी मैच की पहली पारी की मजबूत शुरूआत करते हुए भोजनकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए 158 रन बना लिए हैं। 

IANS
Reported by: IANS 14 Jun 2018, 12:50:40 IST

बेंगलुरू: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 104) की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को एम.ए चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही अनुभनवहीन अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ जारी मैच की पहली पारी की मजबूत शुरूआत करते हुए भोजनकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए 158 रन बना लिए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज धवन और मुरली विजय (नाबाद 41) पिच पर टिके हुए हैं। 

धवन और विजय ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर 158 रन जोड़ लिए हैं। इसके अलावा, धवन भारत के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने किसी भी टेस्ट मैच की पहली पारी के पहले सत्र में शतक जड़ा है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह छठे स्थान पर हैं। इस सूची में आस्ट्रेलिया के विक्टर ट्रंपर, उनके हमवतन चार्ली मैकार्टनी, डॉन ब्रैडमैन, पाकिस्तान के मजीद खान और आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नाम शामिल है। 

धवन ने अपनी पारी में अब तक खेली गई 91 गेंदों में 19 चौके और 3 छक्के लगाए हैं! विजय ने 72 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्का जड़ा हैं। 

इस टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले अफगानिस्तान के आत्मविश्वासी कप्तान असगर स्टानिकजाई ने कहा था कि उनके स्पिन गेंदबाज भारत की स्पिन जोड़ी रवींद्र जडेजा और रविचंद्नन अश्विन से कई बेहतर है। 

भारत की पहली पारी में अफगानिस्तान के शानदार स्पिन गेंदबाज राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर-रहमान ने कुल 15 ओवरों की ने गेंदबाजी की, लेकिन एक भी विकेट लेने में असफल रहे। इन तीनों ने 105 रन दिए हैं। राशिद ने सात ओवरों तक गेंदबाजी की और 58 रन दिए। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: बेंगलुरू टेस्ट: अनुभवहीन अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की मजबूत शुरुआत