Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट त्रिकोणीय सीरीज में वेस्टइंडीज ने आयरलैंड...

त्रिकोणीय सीरीज में वेस्टइंडीज ने आयरलैंड पर दर्ज की सबसे बड़ी वनडे जीत, सुनील ने जड़ा करियर का पहला शतक

आयरलैंड ने  पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 327 रनों का स्कोर बनाया, जिसे विंडीज की टीम ने 13 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।   

IANS
IANS 12 May 2019, 16:30:51 IST

सुनील एम्ब्रिस (148) के करियर के पहले शतक के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज की वनडे में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत रही। वेस्टइंडीज की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और वह नौ अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। वहीं, बांग्लादेश एक जीत और एक हार के साथ दूसरे नंबर पर है।

आयरलैंड ने शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 327 रनों का स्कोर बनाया, जिसे विंडीज की टीम ने 13 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

एम्ब्रिस ने 126 गेंदों पर करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी में 19 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा रोस्टन चेज ने 46, जोनाथन कार्टर ने नाबाद 43 और कप्तान जेसन होल्डर ने 36 रनों की पारी खेली।

मेजबान आयरलैंड की ओर से बोयड रेंकिन ने तीन और जोशुआ लिटल तथा पॉल स्टर्लिग ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, आयरलैंड ने एंड्रयू बलबिर्नी के 135 रनों की मदद से पांच विकेट पर 327 रनों का स्कोर बनाया। बलबिर्नी ने 124 गेंदों की शतकीय पारी में 11 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके अलावा पॉल स्टर्लिग ने 77 और केविन ओ ब्रायन ने 63 रनों का योगदान दिया। 

वेस्टइंडीज की तरफ से शेनन गेब्रियल ने दो और शेल्डन कोटरेल, कप्तान जेसन होल्डर तथा जोनाथन कार्टर ने एक-एक विकेट लिया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।