Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलियाई कोच का बड़ा बयान, उनके...

ऑस्ट्रेलियाई कोच का बड़ा बयान, उनके बल्लेबाजों को लेनी चाहिए कोहली से सीख

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी कोच ग्रैम हिक ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ियों को भारत के कप्तान विराट कोहली से सीखना चाहिए कि टेस्ट मैचों में लंबी बल्लेबाजी कैसे करनी है।

IANS
Reported by: IANS 29 Dec 2018, 21:46:54 IST

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी कोच ग्रैम हिक ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ियों को भारत के कप्तान विराट कोहली से सीखना चाहिए कि टेस्ट मैचों में लंबी बल्लेबाजी कैसे करनी है। हिक का यह बयान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारत के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच में अपनी टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद आया है। 

आस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में सिर्फ 151 रनों पर ढेर हो गई थी तो वहीं दो दिन का समय रहते 399 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए उसने चौथे दिन का अंत आठ विकेट के नुकसान पर 258 रनों के साथ किया। आखिरी दिन उसके दो विकेट बाकी हैं और जीत के लिए अभी भी 141 रनों की दरकार है। 

हिक ने कोहली द्वारा पहली पारी में 204 गेंदों में बनाए गए 82 रनों का उदाहरण दिया। हिक ने एसईएन रेडियो से कहा, "हमने कोहली की पारी के बारे में बात की। हम पुजारा के बारे में जानते हैं। कोहली आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं। वह अमूमन 20 गेंद में 25, 26 रन बनाते हैं।"

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को अपनी पारी को बदलना और इस तरह से खेलना आना चाहिए। हमारे कुछ बल्लेबाज सीख नहीं रहे हैं। इसके लिए काफी अनुशासन चाहिए और इससे भी जरूरी इच्छा चाहिए।" हिक ने कहा कि मेहनत का नतीजा न मिलना निराशाजनक है। 

बल्लेबाजी कोच ने कहा, "एक कोच के तौर पर यह निराशाजनक है। आपको लगता है कि आप जो इतने समय से मेहनत कर रहे हो और सही चीजें कर रहे हो तो खिलाड़ी सीखेंगे। एमसीजी पर खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के बीच में सीखना काफी मुश्किल है।"

बल्लेबाजी कोच ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आपको काफी कुछ जल्दी-जल्दी सीखना होता है क्योंकि आपको अपनी गलती सुधारने का समय नहीं मिलता।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: If you can't learn from watching Virat Kohli bat, then you are in the wrong space, says a frustrated Australian batting coach Graeme Hick ऑस्ट्रेलियाई कोच का बड़ा बयान, उनके बल्लेबाजों को लेनी चाहिए कोहली से सीख