Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup, भारत बनाम बांग्लादेश अभ्यास...

World Cup, भारत बनाम बांग्लादेश अभ्यास मैच: आत्मविश्वास हासिल करने उतरेगी भारतीय टीम

टीम की बल्लेबाजी को इस मैच में बेहतर करने और आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत है। कोहली के अलावा बाकी बल्लेबाजों को अपने खेल में स्थितियों के हिसाब से जरूरी बदलाव करने होंगे जिससे वो भलीभांती वाकिफ होंगे। 

IANS
IANS 27 May 2019, 18:05:09 IST

कार्डिफ। पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के हाथों मात खाने के बाद भारतीय टीम अपने दूसरे अभ्यास मैच में मंगलवार को सोफिया गार्डन्स मैदान पर बांग्लादेश से भिड़ेगी। इस मैच को जीत हासिल कर भारत आईसीसी विश्व कप में सकारात्म सोच और मनोदशा के साथ जाना चाहेगी। न्यूजीलैंड के हाथों में मिली हार ने भारत को अपने अंदर झांकने को मजबूर कर दिया है और बताया है कि स्विंग के सामने उसे सचेत रहना होगा। ट्रेंट बाउल्ट के सामने भारत की ऊपरी क्रम ढह गया था और फिर वही हुआ था जो अमूमन भारत के शीर्ष-3 बल्लेबाजों या मुख्यत: कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद होता है-लगातार विकेट गिरना।

रवींद्र जडेजा ने किसी तरह अर्धशतक जमा अपनी टीम को 100 के पार पहुंचा दिया था नहीं तो यह आंकड़ा भी मुश्किल लग रहा था। दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश है जिसका तेज गेंदबाजी आक्रमण कीवी टीम की तरह स्विंग कराने वाला नहीं है लेकिन फिर भी यह टीम कुछ भी कर सकती है। भारत एक हार से आहत है और दूसरी हार उसे मुख्य टूर्नामेंट से पहले मनोबल तोड़ने वाली साबित हो सकती है।

टीम की बल्लेबाजी को इस मैच में बेहतर करने और आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत है। कोहली के अलावा बाकी बल्लेबाजों को अपने खेल में स्थितियों के हिसाब से जरूरी बदलाव करने होंगे जिससे वो भलीभांती वाकिफ होंगे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की गेंदबाजी अच्छी रही थी। वैसे भी इस भारतीय टीम की खासियत और मजबूत पक्ष गेंदबाजी ही है। 

वहीं बांग्लादेश को अभी तक अभ्यास मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। उसका पहला अभ्यास मैच पाकिस्तान के साथ था जो बारिश के कारण धुल गया था। इस लिहाज से यह बांग्लादेश का पहला अभ्यास मैच होगा। 

सभी जानते हैं कि यह टीम कुछ भी कर सकती है और किसी भी टीम को हरा सकती है। टीम के पास वो दमखम है। 

बल्लेबाजी में टीम के पास तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, सब्बीर रहमान, मोहम्मद मिथुन हैं। तो वहीं हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन और कप्तान मशरफे मुर्तजा भी बल्ले से अच्छा करते आए हैं। 

तेज गेंदबाजी में टीम के पास मुस्ताफिजुर रहमान जैसा नाम है जो बेहद प्रतिभाशाली है। उनका साथ देने के लिए अबु जायेद तथा कप्तान हैं। स्पिन में मेहेदी हसन और शाकिब के जिम्मे कमान होगी।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, सब्बीर रहमान, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मस्ताफिजुर रहमान, अबु जायेद, माहमदुल्लाह, मोहम्मद सैफउद्दीन, मेहेदी हसन, मोसादेक हुसैन, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन