Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC ने जारी की ताजा रैंकिंग,...

ICC ने जारी की ताजा रैंकिंग, भारत पहले स्थान पर बरकरार, इंग्लैंड को जबरदस्त फायदा

भले ही भारत पहले स्थान पर बरकरार हो लेकिन टीम को रेटिंग प्वॉइंट में नुकसान उठाना पड़ा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 12 Sep 2018, 13:42:42 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है और भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर बरकार है। वहीं, इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज को 4-1 से जीतने के साथ ही चौथे स्थान पर पहुंच गया है। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने सीरीज की शुरुआत 125 अंकों के साथ की थी लेकिन सीरीज गंवाने के बाद उसके 115 अंक रह गए हैं। 

भारत को मंगलवार को खत्म हुए पांचवें और अंतिम टेस्ट में 118 रन से हार का सामना करना पड़ा था जिससे उसे इंग्लैंड के हाथों 1-4 से हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड ने सीरीज की शुरुआत पांचवें स्थान और 97 अंक के साथ की थी लेकिन दुनिया की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ बड़ी जीत से उसको आठ अंकों का फायदा हुआ है और टीम न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए 105 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। 

जो रूट की इंग्लैंड की टीम अब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ एक अंक पीछे है। इन दोनों टीमों के 106 अंक हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम डेसिमल अंक में बेहतर स्थिति में होने के कारण दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड के 102 अंक हैं जिससे इन चार टीमों के बीच अब सिर्फ पांच अंक का अंतर है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: ICC Test Rankings: India retain top spot despite series loss, ICC ने जारी की ताजा रैंकिंग, भारत पहले स्थान पर बरकरार, इंग्लैंड को जबरदस्त फायदा