Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC Rankings: शिखर धवन ने हासिल...

ICC Rankings: शिखर धवन ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग, कोहली फिसले

बल्लेबाजों की टॉप-10 रैंकिंग में भारत के दो बल्लेबाज शामिल।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Feb 2018, 18:30:45 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज का नतीजा आने के बाद आईसीसी ने टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। रैंकिंग में विराट कोहली को नुकसान हुआ है। तो वहीं, शिखर धवन ने अब तक के करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है। धवन के अलावा भुवनेश्वर कुमार को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। धवन टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उन्होंने पूरी सीरीज में 143 रन बनाए। धवन को पूरे 14 स्थानों का फायदा हुआ है और वो अब 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

मैन ऑफ द सीरीज बनने वाले भुवनेश्वर कुमार भी 20 स्थानों की छलांग लगाते हुए 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा टी20 सीरीज में कुछ खास ना कर पाने वाले कोहली की रैंकिंग में गिरावट आई है और अब वो छठे नंबर पर खिसक गए हैं। हालांकि बल्लेबाजों की टॉप-10 रैंकिंग में भारत की तरफ से कोहली और के एल राहुल ही हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले पर कॉलिन मुनरो, दूसरे पर ग्लेन मैक्सवेल, तीसरे पर बाबर आजम, चौथे पर एरन फिंच, पांचवें पर मार्टिन गप्टिल, छठे पर विराट कोहली, सातवें पर एविन लुईस, आठवें पर के एल राहुल, 9वें पर एलेक्स हेल्स और 10वें पर मोहम्मद शहजाद हैं।

गेंदबाजों की टॉप-10 रैंकिंग की बात करें तो पहले पर राशिद खान, दूसरे पर ईश सोढी, तीसरे पर सैमुअल बद्री, चौथे पर इमाद वसीम, पांचवें पर जसप्रीत बुमराह, छठे पर मिचेल सैंटनर, सातवें पर मुस्ताफिजुर रहमान, आठवें पर इमरान ताहिर, 9वें पर सुनील नरेन और 10वें पर शाकिब अल हसन हैं। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान पहले, ऑस्ट्रेलिया दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: ICC T20I Rankings: Virat Kohli falls to 6th spot, ICC Rankings: शिखर धवन ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग, कोहली फिसले