Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट ICC टी-20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में...

ICC टी-20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम का सामना इंग्लैंड से

भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी। 

Bhasha
Bhasha 19 Nov 2018, 14:11:58 IST

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया): भारतीय टीम का सामना आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में 2009 की चैम्पियन इंग्लैंड से होगा जिसे वेस्टइंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया। भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी पूल मैच में तीन बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हराया।
 
डिफेंडिंग चैम्पियन वेस्टइंडीज ग्रुप ए में 8 अंक लेकर टॉप पर रही। उसने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में हराया। अब 22 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। 

आखिरी ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। इसके बाद तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया । देवेंद्र डोटिन ने 52 गेंद में 48 रन की पारी खेली। 

टॉस जीतने के बाद वेस्टइंडीज को गेंदबाज शाकेरा सलमान ने दो विकेट लेकर अच्छी शुरूआत दी। इंग्लैंड के छह विकेट 50 रन पर गिर गए थे लेकिन सोफिया डंकले (35) और आन्या श्रबसोले (29) ने 58 रन की साझेदारी करके टीम को सौ रन के पार पहुंचाया। 

इसके बाद श्रबसोले ने अपने पहले ओवर में हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर को पवेलियन भेजा। डोटिन और शेमेइन कैंपबेल ने हालांकि 68 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। 

वेस्टइंडीज केा आखिरी तीन ओवर में 26 रन चाहिये थे। कैंपबेल को 19वें ओवर में दो जीवनदान मिले लेकिन उसने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।