Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सीरीज हारने के बाद भी विराट...

सीरीज हारने के बाद भी विराट कोहली ने ICC रैंकिंग में छूआ आसमान, सैम कर्रन ने लगाई लंबी छलांग

सीरीज हार के बाद आईसीसी रैंकिंग में भारत के लिए आई अच्छी खबर।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 03 Sep 2018, 15:43:36 IST

इंग्लैंड के हाथों चौथा टेस्ट हारने के बाद भले ही टीम इंडिया को गहरा धक्का लगा हो। लेकिन हाल ही में आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग का ऐलान किया है और इसमें भारत के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। इस खबर के बाद भारत का सीरीज हारने का दुख थोड़ा कम हो सकता है। जी हां, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली ने ना सिर्फ अपनी नंबर-1 की कुर्सी बरकरार रखी है बल्कि उन्होंने अपने करियर के अब तक के सबसे ज्यादा रेटिंग प्वॉइंट भी हासिल कर लिए हैं। कोहली के अलावा इंग्लैंड के उभरते हुए ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम कर्रन ने भी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

कोहली ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 46 और दूसरी पारी में 58 रनों की पारी खेली थी। इसके साथ ही कोहली के अब 937 रेटिंग प्वॉइंट हो गए हैं और ये उनके करियर के अब तक के बेस्ट रेटिंग प्वॉइंट हैं। कोहली के अलावा भारत के चेतेश्वर पुजारा भी अपने छठे स्थान पर बरकरार हैं और उनके भी रेटिंग प्वॉइंट में इजाफा हुआ है। पुजारा ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में शतक लगाया था और अब उनके 798 रेटिंग प्वॉइंट हो गए हैं।

इंग्लैंड के उभरते हुए स्टार ऑल राउंडर सैम कर्रन ने अब तक सीरीज में बेहद लाजवाब प्रदर्शन किया है और इसका फायदा उन्हें आईसीसी रैंकिंग में भी मिला है। चौथे टेस्ट में 78 और 46 रनों की पारी खेलने वाले कर्रन को 29 स्थानों का फायदा हुआ है और वो 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी उन्हें जबरदस्त फायदा हुआ है। ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में कर्रन को 27 स्थानों का फायदा हुआ है और वो 15वे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: ICC Rankings: Virat Kohli retains Number 1 spot, Sam Curran makes big stride, सीरीज हारने के बाद भी विराट कोहली ने ICC रैंकिंग में छूआ आसमान, सैम कर्रन ने लगाई लंबी छलांग