Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी के सीईओ चुने गए मनु...

आईसीसी के सीईओ चुने गए मनु साहनी, डेविड रिचर्डसन की लेंगे जगह

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि साहनी पिछले छह सप्ताह से रिचर्डसन के साथ काम कर रहे थे ताकि वह आसानी से अपना पदभार संभालने में कमायाब हो पाए। 

IANS
Reported by: IANS 01 Apr 2019, 15:09:21 IST

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मनु साहनी को सोमवार को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है। साहनी ने तत्काल प्रभाव से पूर्व सीईओ डेविड रिचर्डसन की जगह ली है। हालांकि, रिचर्डसन इस साल जुलाई में इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले विश्व कप तक आईसीसी के साथ जुड़े रहेंगे। 

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि साहनी पिछले छह सप्ताह से रिचर्डसन के साथ काम कर रहे थे ताकि वह आसानी से अपना पदभार संभालने में कमायाब हो पाए। 

साहनी ने इस मौके पर कहा, "मुझे डेविड से बागडोर अपने हाथ में लेने पर बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने पिछले सात वर्षो में इस खेल को इतनी मजबूती से आगे बढ़ाया है। मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि वह क्रिकेट विश्व कप-2019 के आयोजन तक अपना नेतृत्व जारी रखेंगे और क्रिकेट के सबसे बड़े उत्सव का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए उनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं आने वाले अवसरों से उत्साहित हूं और मैं अपने सदस्यों, साझेदारों एवं कर्मचारियों के साथ खेल को वैश्विक स्तर पर आगे बढा़ने की उद्देश्य से काम करने के लिए तैयार हूं।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: ICC on Monday announced that Manu Sawhney will assume the position of Chief Executive with immediate effect