Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट विश्वकप 2019 से पहले ऑस्ट्रेलिया को...

विश्वकप 2019 से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर बाहर हुआ ये धाकड़ तेज गेंदबाज

मार्च माह में पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में दूसरा वनडे मैच खेलते समय झाय रिचर्डसन के कंधे में चोट आ गई थी। जिसके बाद से उन्हें अभी तक इस समस्या से छुटकारा नहीं मिल पाया है। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 08 May 2019, 9:32:05 IST

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से क्रिकेट का महासंग्राम खेला जाना है। जिसके लिए सभी देश की टीमें जी तोड़ मेहनत में जुटी हुई है। इसी बीच गतचैम्पियन ऑस्ट्रेलिया टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन चोटिल होकर बाहर हो गये हैं। उनकी जगह पर टीम में केन रिचर्डसन को शामिल किया गया हैं। 

मार्च माह में पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में दूसरा वनडे मैच खेलते समय झाय रिचर्डसन के कंधे में चोट आ गई थी। जिसके बाद से उन्हें अभी तक इस समस्या से छुटकारा नहीं मिल पाया है। हालांकि भारत के खिलाफ सीरीज में रिचर्डसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एशियाई विकेट पर 5 वनडे मैचों में 7 विकेट हासिल किए थे। जो कि भारत को उसके घर में ऑस्ट्रेलिया द्वारा 3-2 से सीरीज हराने में काफी कारगर साबित हुए थे। 

झाय की चोट के बारे मे ऑस्ट्रेलिया टीम के फिजियो डेविड बेकली ने कहा, "यह हमारे और झाय के लिए बहुत ही निराशाजनक है। जो की अभी तक रिहैब सेंटर में हैं। नेट्स में उनकी गेंदबाजी का आंकलन करने के बाद पाया गया कि वो अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं है। जिसके बाद हमने चयनकर्ता और सलाहकारों से बातचीत के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम से बाहर रखने का फैसला लिया है।"

इसके आगे उन्होंने कहा, " हम झाय पर लगातार नजरें बनाए रखेंगे और आने वाले सप्ताह में उनका फिर से टेस्ट होगा, जिसक बाद हमे उम्मीद हैं कि वो ऑस्ट्रेलिया ए के इंग्लैंड दौर तक फिट हो जायेंगे। "

चयनकर्ताओं ने झाय रिचर्डसन की जगह पर केन रिचर्डसन को चुना जबकि जोश हेजलवुड को भी इस दौड़ में सबसे बड़ा उम्मीदवार माना जा रहा था। 

ऑस्ट्रेलिया विश्वकप मिशन पर 25 और 27 मैच को दो अभ्यास मैच इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। जबकि अपने अभियान की शुरुआत 1 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन