Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी ने संदिग्ध मैच फिक्सर की...

आईसीसी ने संदिग्ध मैच फिक्सर की सूचना देने की अपील की

ये अपील मैच फिक्सर को पकड़ने के लिए उसकी एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) की जांच का ही हिस्सा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 28 Aug 2018, 17:32:30 IST

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल ही में जारी एक डॉक्यूमेंट्री में दिखाए गए संदिग्ध मैच फिक्सर को पहचानने और उसके बारे में जानकारी देने की अपील की है। आईसीसी की ये अपील मैच फिक्सर को पकड़ने के लिए उसकी एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) की जांच का ही हिस्सा है। संदिग्ध मैच फिक्सर का नाम अनिल मुनव्वर है। 

आईसीसी की एसीयू के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा, "जांच पर बनी डोक्यूमेन्ट्री में हमने कई आदमियों की पहचान की, कई लोगों से बात की जिनका मैच फिक्सिंग से संबंध हाथ रहा। लेकिन अब तक अनील मुनव्वर की सही पहचान नहीं हो सकी है। ऐसे में हम लोगों से अपील करते हैं कि आप उसकी असली पहचान बताने या उसके बारे में कोई भी जानकारी देने में हमारी मदद करें।" 

उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि आगे अभी दूसरी डॉक्यूमेंट्री है। इस बार ये ऐतिहासिक रिकॉर्डिंग पर आधारित मुनव्वर और भारत में सट्टेबाजों के बीच का संदेह है। पहले कार्यक्रम के अनुसार, किसी भी तरह के दोवों की हम पूरी जांच करेंगे। हमारे पास पहले से जो भी जानकारी है उसके आधार पर विशेष मैचों के बारे में किए गए दावों की जांच के लिए एक स्वतंत्र सट्टेबाजी विश्लेषण कंपनी इस काम में लगी हुई है।" 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: ICC appeals for evidence on suspected match fixer, आईसीसी ने संदिग्ध मैच फिक्सर की सूचना देने की अपील की