Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. राशिद के समर्थन में उतरे इयान...

राशिद के समर्थन में उतरे इयान बाथम, वॉन को दिया ये जवाब

भारत के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में आदिल रशीद को चुने जाने को लेकर इंग्लैंड में विवाद हो रहा है।

PTI
Reported by: PTI 27 Jul 2018, 22:50:13 IST

लंदन: इंग्लैंड के महान ऑल राउंडर इयान बाथम ने कहा कि स्पिनर आदिल राशिद को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिये घरेलू टीम में चुने जाने से उठा विवाद गैर जरूरी है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने हालांकि इसे हास्यास्पद करार दिया था। वहीं पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को भी लगता है कि राशिद को टीम में चुना जाना काउंटी क्रिकेट के लिये अच्छा नहीं है। लेकिन बाथम इससे इत्तेफाक नहीं रखते। 

बाथम ने कहा,‘‘माइकल क्या कहना चाहते हैं, मैं समझ नहीं सका, यह गैर जरूरी है। आदिल भी इससे परेशान हो चुका है और उसने इसलिये प्रतिक्रिया दी। काफी कुछ लिखा गया और मुझे यह बात समझ नहीं आ रही। मुझे वह लड़का पसंद है और मुझे लगता है कि वह अच्छा खेल रहा है।’’ 

भारत के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में आदिल रशीद को चुने जाने को लेकर इंग्लैंड में विवाद हो रहा है। दो साल बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह पाने वाले लेग स्पिनर आदिल राशिद खुद इस बदलाव से हैरान हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को राशिद को सीरीज के पहले मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। राशिद ने पिछला टेस्ट मैच दिसंबर 2016 में भारत दौरे पर खेला था।

लेकिन अब पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने बोर्ड के इस फैसले को ‘बकवास’ बताया है। दिग्‍गज कमेंटेटर हर्षा भोगले लिखते हैं कि ‘इंग्‍लैंड का चयन इस बात का सबूत है कि सफेद गेंद वाले क्रिकेट का प्रभाव लाल गेंद वाले क्रिकेट में चयन पर बढ़ता रहा है।’वहीं माइकल वॉन का मानना है कि भले ही राशिद अच्छी गेंदबाजी करें या न करे लेकिन उसका टीम में चयन हास्यास्पद है। वॉन ने चयनकर्ताओं के फैसले पर सवाल उठाये और कहा कि जो खिलाड़ी लंबी अवधि के प्रारूप में नहीं खेलना चाहता है उसे केवल सीमित ओवरों की फार्म के कारण टेस्ट टीम में जगह दी गयी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Ian Botham believes the criticism of Adil Rashid's inclusion in England's Test squad is unnecessary