Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट दो वर्ल्ड कप विजेता टीम के...

दो वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान का बड़ा बयान, कहा- ये ऑलराउंडरों का वर्ल्ड कप होगा

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर क्लाइव लॉयड का मानना है कि इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर अहम भूमिका निभाएंगे। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 17 May 2019, 19:14:18 IST

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर क्लाइव लॉयड का मानना है कि इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर अहम भूमिका निभाएंगे। बता दें इस टूर्नामेंट में शामिल सभी टीमों के पास कई शानदार ऑलराउंड खिलाड़ी हैं, जो अपने खेल से किसी भी समय मैच का रूख बदल सकते हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से बातचीत में लॉयड ने कहा, "अफगानिस्तान से लकेर इंग्लैंड और भारत से लेकर वेस्टइंडीज, हर टीम में शानदार ऑलराउंड खिलाड़ी मौजूद हैं। मेरा मानना है कि ये वर्ल्ड कप ऑलराउंडरों का वर्ल्ड कप होगा।"

1975 और 1979 में विश्व कप जीतने वाली विंडीज टीम के कप्तान रहे लॉयड ने विंडीज़ के चयनकर्ताओं के फैसले पर अपना विचार रखा, जिसमें आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों को वापस टीम में शामिल किया गया। रसेल ने जुलाई 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था। आंद्रे रसेल ने आईपीएल 2019 में अपनी फ्रैंचाइज़ी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए शानदार प्रदर्शन किया। रसेल ने 14 मैचों में 56.66 की औसत और 205.81 की स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 11 विकेट भी झटके।

क्लाइव लॉयड ने कहा, "वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है जो दुनिया भर के विभिन्न टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वे अपनी पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने आगे कहा, "पिछले 20 वर्षों के दौरान हमने कई अच्छे क्रिकेटरों को खो दिया। मुझे लगता है कि अच्छे क्रिकेटर्स फिर से अच्छा करने के इरादे से आए हैं।" लॉयड ने वर्ल्ड कप में किसी भी टीम को अपना पसंदीदा नहीं बताया, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड की टीम की प्रशंसा करते हुए उसे एक संतुलित और "कठिन" प्रतियोगी करार दिया

उन्होंने कहा, "ब्रिटेन में एक मजबूत लहर है और इंग्लैंड इस बार अच्छा करेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उन्होंने हाल के वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह अच्छी और संतुलित टीम हैं। इंग्लैंड इस बार बहुत कठिन प्रतिद्वंदी होगा।"

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की टीम 2019 वर्ल्ड कप से पहले 26 मई को साउथ अफ्रीका से अभ्यास मैच में भिड़ेगी। इसके बाद उसका मुकाबला 28 मई को न्यूजीलैंड से होगा।वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में 31 मई को पाकिस्तान के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेलेगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन