Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पंड्या पर एक पूर्व...

हार्दिक पंड्या पर एक पूर्व ऑलराउंडर का बड़ा बयान कहा, ''क़िस्मत के बूते ही टीम में टिके हुए हैं''

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी ने हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिन्नी का कहना है कि पंड्या क़िस्मत के धनी हैं जिसकी वजह से लोग उन्हें हरफ़नमौला खिलाड़ी समझते हैं.

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 22 Feb 2018, 18:48:53 IST

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी ने हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिन्नी का कहना है कि पंड्या क़िस्मत के धनी हैं जिसकी वजह से लोग उन्हें हरफ़नमौला खिलाड़ी समझते हैं. बल्लेबाज़ी में फ़्लॉप होते हैं तो गेंदबाज़ी में विकेट ले लेते हैं और यही वजह है कि कि वह टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रॉजर बिन्नी के अनुसार, ''हार्दिक पंड्या भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेइंग-11 में अपनी जगह बनाने में इसलिए कामयाब रहते हैं क्योंकि वह विरोधी टीम के विकेट चटकाने की कला में पारंगत हैं. पंड्या बेहद क़िस्मत वाले हैं जो उनको लोग हरफ़नमौला खिलाड़ी के रूप में देखते हैं लेकिन लोगों को पंड्या की तुलना कपिल देव से करना बंद कर देना चाहिए. कपिल देव ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छे ख़ासे रन बनाए थे, जबकि पंड्या ने टेस्ट फॉर्मेट से पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक कोई खास कमाल नहीं दिखाया है. बल्लेबाज़ के रूप में वह कपिल देव से बिल्कुल अलग हैं. कपिल ने टेस्ट खेलने से पहले ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार पारियां खेली थीं.''

रॉजर बिन्नी साल 1983 में विश्व विजेता बनी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे. उनका बेटा स्टुअर्ट बिन्नी भी भारतीय खेमे से खेल चुका है. पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक, “पंड्या ने टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया है. अपने प्रदर्शन के आधार पर उन्होंने टेस्ट में भी अच्छा खेल खेला है लेकिन बिन्नी को लगता है कि टेस्ट फॉर्मेट बेहद अलग होता है.” रॉजर का यह भी मानना है कि पंड्या को दोबारा घरेलू क्रिकेट में खेलना चाहिए और बड़ौदा की ओर से रन बनाने चाहिए. ऐसा कर वह न केवल टेस्ट क्रिकेट में अपना प्रदर्शन सुधारेंगे बल्कि खुद के लिए टेस्ट स्कवॉड में उचित जगह भी पाएंगे.

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन