Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोमेश पवार बने भारतीय महिला क्रिकेट...

रोमेश पवार बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच

पवार 30 नवंबर 2018 तक टीम के कोच पद पर रहेंगे।

IANS
Reported by: IANS 14 Aug 2018, 16:48:33 IST

मुंबई: पूर्व टेस्ट स्पिन गेंदबाज रोमेश पवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वह पूर्व कोच तरुण अरोठे के बाद टीम के अंतरिम कोच पद पर थे और अब उन्हें पूर्ण रूप से टीम की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। पवार 30 नवंबर 2018 तक टीम के कोच पद पर रहेंगे। 

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, "बीसीसीआई ने रोमेश पवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया है। वह 30 नवंबर 2018 तक पूरी तरह से टीम का कार्यभार संभालेंगे।"

पवार को मार्गदर्शन में टीम सितंबर में श्रीलंका के दौर पर जाएगी और फिर अक्टूबर में वेस्टइंडीज के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। नवंबर में टीम वेस्टइंडीज में होने वाले महिला टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेगी। 

भारत के लिए 31 वनडे और दो टेस्ट खेल चुके पवार पर टीम को आगे ले जाने की बड़ी जिम्मेदारी है। उन्हें पिछले साल टीम को महिला विश्व कप के फाइनल में ले जाने वाले कोच तुषार के स्थान पर चुना गया है। कुछ ही महीनों पहले टीम में अंदरूनी विवाद के चलते तुषार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद पवार को टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था। हाल ही में बीसीसीआई ने इस पद के आवेदन मांगे थे जिसमें पवार ने भी आवेदन दिया। 

बीसीसीआई ने अंतत: टीम हित में अंतरिम कोच को ही पूर्णकालिक कोच के तौर पर नियुक्त करने का फैसला लिया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Former Indian off-spinner Ramesh Powar has been appointed as the chief coach of India’s women's cricket team