Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 10 साल बाद इंग्लैंड को उन्हीं...

10 साल बाद इंग्लैंड को उन्हीं के घर पर टेस्ट सीरीज हराने से एक कदम दूर खड़ी है पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान ने लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हरा दिया था।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 31 May 2018, 18:05:37 IST

पाकिस्तान क्रिकेट में भले ही हमेशा उठा-पटक का माहौल रहे। लेकिन टीम हमेशा चौंकाने वाले परिणाम देने के लिए जानी जाती है। पाकिस्तान की टीम फिलहाल इंग्लैंड की धर्ती पर है और टीम के पास अंग्रेजों को उन्हीं के घर पर सीरीज हराने का सुनहरा मौका है। 2 मैचों की सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान पहले ही अपने नाम कर चुकी हा और सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 1 जून से हेडिंग्ले में खेला जाएगा। अगर टीम दूसरा टेस्ट जीत जाती है तो ये 10 साल में पहली बार होगा जब इंग्लैंड को पाकिस्तान उन्हीं के घर पर हराने में कामयाब होगी। पाकिस्तान की टीम बेहद मजबूत लग रही है और अगर इंग्लैंड ने दूसरे मैच में थोड़ा भी ढीला खेल दिखाया तो फिर पाकिस्तान उन्हें दोबारा धूल चटा सकता है।

पाकिस्तान ने इससे पहले इंग्लैंड में 1996 में कोई टेस्ट सीरीज जीती थी। 1996 में वो सीरीज 3 मैचों की थी और पाकिस्तान ने उस सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया था। हालांकि इसके बाद से लेकर अब तक पाकिस्तान एक बार भी इंग्लैंड में सीरीज नहीं जीत सका है। पाकिस्तान की टीम 1996 से लेकर अब तक इंग्लैंड में कुल 4 सीरीज खेल चुकी है लेकिन टीम को एक बार भी इंग्लैंड को उनके ङर पर हराने में सफलता नहीं मिली है। हालांकि अब पाकिस्तान के पास इंग्लैंड को हराने का सुनहरा मौका है।

गौर करने वाली बात ये है कि 1996 में जब पाकिस्तान ने इंग्लैंड को सीरीज में हराया था तो उस दौरान भी पाकिस्तान ने पहला टेस्ट लॉर्ड्स में ही जीता था। आपको बता दें कि लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को बुरी तरह हरा दिया। इंग्लैंड की टीम अपने ही घर पर पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने साधारण नजर आ रही थी। इंग्लैंड के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और दोनों पारियों में बेहद कम स्कोर पर आउट हो गए। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या पाकिस्तान कल से शुरू हो रहे टेस्ट को जीतकर इतिहास रच पाती है या नहीं।  

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन