Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जानिए 2018 में किस खिलाड़ी के...

जानिए 2018 में किस खिलाड़ी के नाम रहा पहला छक्का, चौका, रन, विकेट लेने का रिकॉर्ड

साल 2018 की शुरुआत हो चुकी है और साल का पहला मैच न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेला गया।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 01 Jan 2018, 17:41:42 IST

साल 2018 की शुरुआत हो चुकी है और साल का पहला मैच न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। हालांकि मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और कोई नतीजा नहीं निकल सका लेकिन इसके बावजूद कई खिलाड़ियों ने अपने नाम साल का पहला छक्का, चौका, विकेट, रन बनाने का रिकॉर्ड कर लिया। हालांकि इस दौरान कई खिलाड़ियों के नाम अनचाहे रिकॉर्ड भी दर्ज हुए। आइए आपको बताते हैं कि साल 2018 में हर 'पहला' किस खिलाड़ी के नाम रहा।

पहला खिलाड़ी
पहला छक्का कॉलिन मुनरो
पहला रन मार्टिन गप्टिल
पहला चौका कॉलिन मुनरो
पहला विकेट शेल्डन कॉरेल
पहला अर्धशतक कॉलिन मुनरो
पहला एक्स्ट्रा शेल्डन कॉरेल
पहला कैच चैडविक वॉल्टन
पहला ओवर शेल्डन कॉरेल
साल का पहला सबसे महंगा गेंदबाज केसरिक विलियमस

पहला छक्का: साल 2018 का पहला छक्का जड़ने का रिकॉर्ड कीवी टीम के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो के नाम रहा। मुनरो ने वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉरेल की गेंद पर साल का पहला छक्का जड़ा।

पहला रन: साल का पहला रन निकला कीवी टीम के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के बल्ले से। गप्टिल ने शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर साल का पहला रन लिया।

पहला चौका: साल का पहला चौका कॉलिन मुनरो के बल्ले से आया। मुनरो ने सैमुअल बद्री की गेंद पर साल का पहला चौका जड़ा।

पहला विकेट: मार्टिन गप्टिल आउट होने वाले साल के पहले बल्लेबाज रहे। गप्टिल को शेल्डन कॉरेल ने चैडविक वॉल्टन के हाथों कैच कराया।

पहला अर्धशतक: साल का पहला अर्धशतक लगाने का खिताब जाता है कीवी टीम के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो को। मुनरो ने सिर्फ 18 गेंदों में अर्धशतक ठोककर इतिहास रच दिया। मुनरो ने आउट होने से पहले 23 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। मुनरो ने अपनी पारी में 11 चौके और 3 छक्के जड़े।

पहला एक्स्ट्रा: साल का पहला एक्स्ट्रा वाइड के रूप में आया। पहला एक्स्ट्रा डालने का अनचाहा रिकॉर्ड शेल्डन कॉटरेल के नाम रहा। 

पहला कैच: साल का पहला कैच पकड़ा वेस्टइंडीज के फील्डर चैडविक वॉल्टन ने। वॉल्टन ने कॉटरेल की गेंद पर गप्टिल का कैच पकड़ा।

पहला ओवर: साल का पहला ओवर फेंका वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने। कॉटरेल ने अपने पहले ही ओवर में गप्टिल को आउट किया।

साल का पहला सबसे महंगा गेंदबाज: साल का पहला सबसे महंगा गेंदबाज बनने का अनचाहा रिकॉर्ड रहा केसरिक विलियमस के नाम। विलियमस ने 1 ओवर में 24 रन ठुकवाए। विलियमस का एकॉनमी रेट 24 का रहा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: First Six, Four and other 2018's firsts in International Cricket, जानिए 2018 में किस खिलाड़ी के नाम रहा पहला छक्का, चौका, रन, विकेट लेने का रिकॉर्ड