Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट Exclusive | दूसरा टी20 मैच रद्द...

Exclusive | दूसरा टी20 मैच रद्द होना भारत के लिए बड़ा झटका- सौरव गांगुली

इंडिया टीवी के शो "क्रिकेट की बात" पर भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा "दूसरा मैच रद्द होना भारत के लिए बड़ा झटका है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 14 Dec 2018, 18:17:57 IST

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला गया दूसरा टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। भारी बारिश के कारण भारत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने तक नहीं उतर सका और उससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने 19 ओवर में 7 विकेट पर ऑस्ट्रेलिया को 132 के स्कोर पर रोक रखा था। ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर लेगा, लेकिन बारिश को कुछ और ही मंजूर था। बारिश की वजह से भारत का सीरीज जीतने का सपना टूट गया। भारत अब अगले मैच जीत कर सीरीज में बराबरी कर सकता है।

इंडिया टीवी के शो "क्रिकेट की बात" पर भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा "दूसरा मैच रद्द होना भारत के लिए बड़ा झटका है। हम मैच जीतने की अच्छी स्थिती में थे लेकिन मौसम के साथ कुछ नहीं कर सकते। हमरा बारिश पर नियंत्रण नहीं है।"

उल्लेखनीय है, मेलबर्न के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए थे। जिसके बाद बारिश ने खलल डाल दी। बारिश रुकने के बाद डकवर्थ लुइस नियम अनुसार भारत को 19 ओवर में 137 रनों का लक्ष्य मिला।

जैसे ही खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर उतरे तो बारिश ने फिर से मैच में खलल डाली और अंपायरों को खेल फिर से रोकना पड़ा। इसके बाद कहा जा रहा था कि यह मैच 11-12 ओवर का हो सकता है। इसके बाद भारत को 11 ओवर में 90 रनों का लक्ष्य मिला।

एक बार फिर खिलाड़ी मैदान पर आए और बारिश भी उनके साथ वहां पहुंची। अंत में बढ़ती बारिश को देखते हुए अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया। इस मैच के रद्द हो जाने से भारत अब यह सीरीज तो जीत नहीं सकता, लेकिन रविवार को होने वाले मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी जरूर कर सकता है। यह मैच रद्द होने से ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन