Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Exclusive | सौरव गांगुली और रमीज...

Exclusive | सौरव गांगुली और रमीज राजा ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी बताया

एशिया कप 2018 के सुपर 4 राउंड में 23 सितंबर को भारत-पाक टीमें आमने-सामने होंगी।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 22 Sep 2018, 21:03:07 IST

एशिया कप 2018 के सुपर 4 राउंड में 23 सितंबर को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले दोनों देशों के बीच इसी टूर्नामेंट में मैच खेला जा चुका है और उस मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया था। अब सुपर 4 राउंड के मैच में भी इंडिया टीवी से खास बातचीत में सौरव गांगुली और रमीज राजा ने भारत का पलड़ा भारी बताया है। दोनों ने माना कि मैच जीतने का दावेदार तो भारत ही है लेकिन पाकिस्तान भी चौंकाने का दम रखता है। आइए आपको बताते हैं कि सौरव गांगुली और रमीज राजा ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में क्या कुछ कहा। 

गांगुली ने कहा कि ये क्रिकेट है और इसमें कोई भी जीत सकता है। कभी भारत जीतेगा। तो कभी पाकिस्तान। मैं ये नहीं कहूंगा कि पाकिस्तान इस मैच को नहीं जीत सकता। लेकिन जीतने के लिए उन्हें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। पाकिस्तान को शुरुआत में धैर्य के साथ खेलना होगा और जल्दबाजी नहीं करनी होगी। ये जरूरी होगा कि टीम विकेट हाथ में रखे और आखिर में रन बनाए।

गांगुली ने ये भी कहा कि यूएई में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान वाले हालात नहीं हैं। यहां कि पिच धीमी है और यहां बल्लेबाजों को पहले सेट होने की जरूरत है। भारतीय टीम शानदार गेंदबाजी कर रही है और पाकिस्तान को सोच-समझकर बल्लेबाजी करनी होगी।

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान की टीम में विश्वास की कमी साफ तौर पर नजर आ रही है। राजा ने टीम सेलेक्शन पर भी सवाल उठाए और कहा कि टीम सही से नहीं चुनी गई है। पाकिस्तान की बल्लेबाजी बेहद खराब नजर आ रही है और टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद आमिर लय से भटकते दिख रहे हैं। मेरा मानना है कि भारत इस मैच को जीतने का 60 फीसदी और पाकिस्तान 40 फीसदी दावेदार है। 

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 23 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया अब तक टूर्नामेंट में अजेय है और पाकिस्तान की टीम भारत से एक मैच हार चुकी है। इसके अलावा पाकिस्तान को अफगानिस्तान से भी जीतने में काफी मेहनत करनी पड़ी थी। ऐसे में सही मायनों में भारत ही जीत का दावेदार नजर आ रहा है। लेकिन क्रिकेट के खेल में जीत उसे मिलती है तो उस दिन अपना बेस्ट देता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Exclusive | Rohit Sharma and Co. are favourites against Pakistan, says Sourav Ganguly and Rameez Raja, Exclusive | सौरव गांगुली और रमीज राजा ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी बताया